लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Technology ›   Mobile Apps ›   YouTube Plans to Launch Online Store for Streaming Video Services Says reports

YouTube का ऑनलाइन स्टोर जल्द होगा लॉन्च, पिछले 18 महीने से चल रही है तैयारी

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रदीप पाण्डेय Updated Sat, 13 Aug 2022 11:32 AM IST
सार

YouTube अपने ऑनलाइन स्टोर के लिए पिछले महीने 18 महीने से काम कर रहा है, हालांकि इसकी जानकारी पहली बार सामने आई है। YouTube ने इस रिपोर्ट पर अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है।
 

Youtube New Features
Youtube New Features - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें

विस्तार

YouTube जल्द ही अपना पहला ऑनलाइन स्टोर लॉन्च करने वाला है। शुक्रवार को स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट में इसका दावा किया गया है। YouTube का ऑनलाइन स्टोर स्ट्रीमिंग वीडियो सर्किस के लिए होगा। रिपोर्ट के मुताबिक YouTube इसके लिए कई बड़ी एंटरटेनमेंट कंपनियों से बात कर रहा है। यूट्यूब के ऑनलाइन स्टोर के नाम "channel store" होगा।



कहा जा रहा है कि YouTube अपने ऑनलाइन स्टोर के लिए पिछले महीने 18 महीने से काम कर रहा है, हालांकि इसकी जानकारी पहली बार सामने आई है। YouTube ने इस रिपोर्ट पर अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है।


YouTube की योजना सैटेलाइट टीवी वाले यूजर्स को सब्सक्रिप्शन आधारित वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस पर लाने की है। अपने ऑनलाइन स्टोर की लॉन्चिंग के बाद YouTube, Roku और Apple जैसी कंपनियों की लिस्ट में आ जाएगा। रोकु और एपल के पास पहले से ही सब्सक्रिप्शन आधारित वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस है।

इस सप्ताह की शुरुआत में ही New York Times की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि Walmart भी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस में कदम रखने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए वॉलमार्ट कई मीडिया कंपनियों से बात कर रहा है।

पिछले महीने YouTube ने कनाडा की ई-कॉमर्स कंपनी Shopify के साथ साझेदारी की घोषणा की है। इस साझेदारी के तहत कंटेंट क्रिएटर्स को यूट्यूब पर ही अपने प्रोडक्ट को बेचने का मौका मिलेगा। इस साझेदारी का फायदा करीब दो अरब यूजर्स को होगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest mobile reviews apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00