लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Technology ›   Mobile Apps ›   Jio to launch its Short Video app called Platfom in 2023

Jio Platforms: इंस्टाग्राम रील्स की टक्कर में आ रहा जियो का शॉर्ट वीडियो एप, जानें इसके फीचर्स

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रदीप पाण्डेय Updated Fri, 25 Nov 2022 09:31 AM IST
सार

Platfom के साथ यूजर्स को उसकी लोकप्रियता के आधार पर सिल्वर, ब्लू और रेड टिक मिलेगा। क्रिएटर्स की प्रोफाइल के साथ बुक नाउ बटन होगा जिसके जरिए किसी क्रिएटर की बुकिंग हो सकेगी।

Jio
Jio - फोटो : jio.com

विस्तार

चाइनीज शॉर्ट वीडियो एप टिकटॉक के बैन होने के बाद भारत में थोक भाव में शॉर्ट वीडियो एप आए हैं। इनमें सबसे ज्यादा हिट इंस्टाग्राम रील्स और यूट्यूब शॉर्ट्स है। टिकटॉक के बैन होने के दो साल बाद अब Jio अपना शॉर्ट वीडियो एप लॉन्च करने जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक जियो के शॉर्ट वीडियो एप का नाम Platfom होगा। Platfom एप के लिए जियो ने रोलिंग स्टोन इंडिया और Creativeland एशिया के साथ साझेदारी की है।



कहा जा रहा है कि Platfom एप पेड एल्गोरिद्म पर काम नहीं करेगा, बल्कि इसकी ग्रोध ऑर्गेनिक होगी। कंपनी का मकसद इस एप के जरिए शानदार टैलेंट को दुनिया के सामने लाना है। Platfom के साथ यूजर्स को उसकी लोकप्रियता के आधार पर सिल्वर, ब्लू और रेड टिक मिलेगा। क्रिएटर्स की प्रोफाइल के साथ बुक नाउ बटन होगा जिसके जरिए किसी क्रिएटर की बुकिंग हो सकेगी और फैन उससे जुड़ सकेंगे। जियो Platfom एप में मोनेटाइजेशन का भी विकल्प मिलेगा।


नए एप के साथ जियो ने फाउंडिंग मेंबर प्रोग्राम भी पेश किया है जिसके तहत 100 फाउंडिंग मेंबर को इनवाइट ओनली के आधार पर एक्सेस मिलेगा और उनकी प्रोफाइल के साथ गोल्डेन टिक मिलेगा। ये मेंबर्स नए आर्टिस्ट या क्रिएटर को इनवाइट भी कर सकेंगे। जियो Platfom एप की लॉन्चिंग नए साल में होगी। इसमें सिंगर, म्यूजिशियन, डांसर, फैशन डिजाइनर जैसे इनफ्लूएंसर जुड़ सकेंगे।

नए प्रोडक्ट की लॉन्चिंग को लेकर Jio Platforms के CEO किरण थॉमस ने कहा, 'Jio Platforms पर हमारा मिशन डाटा, डिजिटल और अत्याधुनिक तकनीकों की शक्ति का उपयोग करना है ताकि हमारे ग्राहकों के लिए नए समाधान और अनुभव तैयार किए जा सकें। आरआईएल समूह के हिस्से के रूप में हमने टेलीकॉम, मीडिया, रिटेल, मैन्युफैक्चरिंग, वित्तीय सेवाओं, शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा सहित कई उद्योग वर्टिकल में सफलतापूर्वक भारत-स्तरीय प्लेटफॉर्म और समाधान वितरित किए हैं। हम प्लेटफॉम बनाने के लिए रोलिंग स्टोन इंडिया और क्रिएटिवलैंड एशिया के साथ साझेदारी करके खुश हैं।'

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest mobile reviews apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00