विज्ञापन

इस लोकप्रिय एंड्रॉयड ऐप में है वायरस, तुरंत डिलीट करें

टेक डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 17 Jan 2019 01:31 PM IST
ES File Explorer
ES File Explorer
ख़बर सुनें
आपमें से अधिकतर लोग एंड्रॉयड स्मार्टफोन इस्तेमाल करते होंगे और कई लोगों ने ES File Explorer ऐप भी अपने फोन में डाउनलोड किया होगा, लेकिन यदि यह ऐप आपके फोन में है तो इसे फटाफट डिलीट कर दें, क्योंकि एक ऐप वायरस से प्रभावित है। बता दें कि यह ईएस फाइल एक्सप्लोरर एक स्टोरेज मैनेजर ऐप है।
विज्ञापन
विज्ञापन
ये भी पढ़ेंः Redmi Note 7 में 48MP कैमरे का दावा कहीं एक छलावा तो नहीं?

इस ऐप को गूगल प्ले-स्टोर से लाखों लोगों ने डाउनलोड किया है। इस ऐप को लेकर सिक्योरिटी एजेंसियों ने कहा है कि यह ऐप आपकी निजी जानकारी को सार्वजनिक कर सकता है। सिक्योरिटी रिसर्चर Eliot Alderson ने ट्वीट करके कहा है कि इस ऐप को 100,000,000 से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है और यह एक लोकप्रिय फाइल मैनेजर ऐप है। यदि आप इस ऐप को ओपन करते हैं तो यह पास में मौजूद किसी नेटवर्क से कनेक्ट हो सकता है और ऐसे में कोई हैकर आपके फोन में मौजूद डाटा में सेंध लगा सकता है।

ये भी पढ़ेःं Nike ने पेश किया स्मार्ट जूता, स्मार्टफोन से कर सकेंगे ढीला या टाइट

रिपोर्ट में कहा गया है कि ईएस फाइल एक्सप्लोरर HTTP से 59777 पोर्ट पर कनेक्ट होता है। ऐसे में इस सर्वर के जरिए आपका फोन हैक हो सकता है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह बग इस ऐप के v4.1.9.7.4 वर्जन में मौजूद है। तो आपके लिए यही बेहतर है कि यदि यह ऐप आपके फोन में है तो उसे आप डिलीट कर दें।

Recommended

समस्त भौतिक सुखों की प्राप्ति हेतु शिवरात्रि पर ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर मंदिर में करवाएं विशेष शिव पूजा
ज्योतिष समाधान

समस्त भौतिक सुखों की प्राप्ति हेतु शिवरात्रि पर ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर मंदिर में करवाएं विशेष शिव पूजा

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live update of latest mobile reviews apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking hindi news from Tech and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Mobile Apps

गोवा में लगे पोस्टर, लिखा- गूगल मैप्स आपको बना रहा मूर्ख, बताता है गलत रास्ता

गोवा का एक पोस्टर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें लिखा है  “You are fooled by Google Map. This road don’t take you to Baga Beach!!! Turn back and take a left turn. Baga is 1 KM from here.” 

18 फरवरी 2019

विज्ञापन

राज्यसभा सांसद के बाद आपका भी अकाउंट हो न जाए ब्लॉक

जब व्हाट्सऐप एक राज्ससभा सांसद को बैन कर सकता है तो आम आदमी को क्यों नहीं। तो चलिए जानते हैं कि आखिर सीएम रमेश का अकाउंट बैन क्यों हुआ है और आपको भी अपने अकाउंट को बैन होने से बचाना है तो क्या-क्या सावधानी बरतनी चाहिए।

13 फरवरी 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree