स्वाइप टेलीकॉम ने लांच किया 3D टैबलेट

Rakesh Jha Updated Mon, 30 Jul 2012 04:16 PM IST
Swipe-telecom-launch-first-3D-tablet-in-India
टैबलेट के बढ़ते बाजार के बीच कैलीफोर्निया की कंपनी स्वाइप टेलीकॉम ने भारत में अपने टैबलेट्स की नई रेंज लांच की है। कंपनी ने देश में अपना पहला 3D टैबलेट भी लांच किया है। कंपनी का दावा है कि उसके सभी टैबलेट्स अपनी कैटेगरी में सबसे हल्के और फास्ट है।

कंपनी ने स्वाइप 3D लाइफ, फ्लोट टैब X78 और हेलो टैब X74S नाम से टैब उतारे हैं। फीचर्स के हिसाब से इनके दाम भी काफी आकर्षक हैं। कंपनी का दावा है कि स्वाइप 3D लाइफ भारत का पहला 3D टैबलेट है। 7 इंच की कैपिसिटिव स्क्रीन वाले इस टैब में 800X480 का रिज्यूलूशन है।

क्या है 3D टैब
आपने 3D इमेज के बारे में तो सुना ही होगा। 3D फोटो का मतलब होता है 3 दिशाओं से दिखाई देने वाली पिक्चर। हम साधारण रूप से किसी भी इमेज की लंबाई और चौड़ाई देख पाते है, गहराई नहीं। 3D के अंतर्गत हम फोटो की गहराई को भी देख सकते हैं। बिल्कुल इसी तरह 3D टैबलेट का कांसेप्ट है। 3D टैब के स्क्रीन पर हम इमेज की गहराई को भी महसूस कर सकते हैं। यह 3D गेम्स के लिए बेहतर विकल्प है।

अन्य फीचर्स
स्वाइप के 3D टैबलेट की मेमोरी 4GB, इसको 32 तक एक्सपेंड किया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाइ-फाइ, G-सेंसर और HDMI पोर्ट भी दिया गया है। टैब में 1.5 गीगा हर्टज का प्रोसेसर और 512 MB की रैम है। इसके अलावा टैब में फ्रंट और रियर कैमरे भी दिए गए हैं।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking hindi news from Tech and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Gadgets

स्मार्टफोन के बाद अब आ गया स्मार्ट टूथब्रश Colgate E1, जानें कीमत और खासियत

कोलगेट E1 में को एक आईओएस Colgate Connect से कंट्रोल किया जा सकेगा। यह ऐप आपकी ब्रशिंग हैबिट को भी ट्रैक करेगा और आपको ब्रश करने का तरीका भी बताएगा। इसके अलावा आप इस टूथब्रश से गेम भी खेल सकते हैं।

18 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डाक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018