Samsung ने लॉन्च किया अनूठा एयरड्रेसर, कपड़ों को बार-बार धोने से मिलेगी आजादी

pradeep pandey टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रदीप पाण्डेय
Updated Wed, 23 Dec 2020 12:00 PM IST
विज्ञापन
Samsung AirDresser
Samsung AirDresser - फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग ने अपना नया और अनूठा एयरड्रेसर पेश किया है, जो कपड़ों की देखभाल के लिए अपनी तरह का पहला स्मार्ट सॉल्यूशन है। सैमसंग का यह नया इनोवेशन कपड़ों से धूल, प्रदूषण और कीटाणु दूर करने, उन्हें नए जैसा बनाने तथा संक्रमण खत्म करने के लिए तेज हवा और भाप का इस्तेमाल करता है ताकि घर तथा दफ्तर में आपके कपड़ों की बेहतरीन देखभाल हो सके। एयरड्रेसर में जेटस्टीम से कपड़े सैनिटाइज होते हैं और इन्फ्लुएंजा, एडीनोवायरस तथा हरपीस वायरस समेत 99.9 फीसदी वायरस और बैक्टीरिया दूर हो जाते हैं। सैमसंग के इस एयरड्रेसर का इस्तेमाल कॉर्पोरेट बेडरूम, वीआईपी लाउंज, क्लब, होटल, लक्जरी रिटेलर, डिजाइनर आदि के पास आराम से हो सकता है।
विज्ञापन


ये भी पढ़ें: Samsung Galaxy F41 Review: कितना दम है सैमसंग के F सीरीज के पहले फोन में

 
इसकी लॉन्चिंग पर सैमसंग इंडिया के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट राजू पुल्लन ने कहा, 'उपभोक्ताओं की जरूरत की गहन जानकारी की मदद से तथा घरों पर कपड़ों की देखभाल का तरीका बदलने के लिए अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल कर तैयार किया गया एयरड्रेसर कपड़ों को रोजाना नया बनाने के लिए कारगर सॉल्यूशन है। हमें यकीन है कि उपभोक्ता एयरड्रेसर के साथ कपड़ों की बेहतर देखभाल तथा आसान रखरखाव का आनंद लेंगे क्योंकि यह कपड़ों को सैनिटाइज करता है और 99.9 फीसदी वायरस एवं बैक्टीरिया दूर करता है। हमें भरोसा है कि वाशिंग मशीन एवं ड्रायर की तरह यह भी जरूरी घरेलू उपकरण बन जाएगा।'

इन पांच तरीकों से कपड़ों की सफाई करता है सैमसंग एयरड्रेसर

  • जेटस्टीम- जेटस्टीम गर्म भाप को कपड़े के भीतर गहराई तक भेजकर, 99.9 फीसदी वायरस, बैक्टीरिया, 100 फीसदी कीड़े, 99 फीसदी बदबू करने वाली गैसें और 99 फीसदी दूसरे नुकसानदेह पदार्थ खत्म कर कपड़ों को सैनिटाइज करती है। यह कपड़ों और लेदर एक्सेसरीज एवं सॉफ्ट टाय जैसे कई अन्य सामान को नियमित तौर पर संक्रमण मुक्त करने के लिए एकदम सटीक उपकरण है।
  • जेटएयर- जेटएयर और एयर हैंगर हवा का ताकतवर झोंका छोड़ते हैं, जिनसे गहराई तक जमी धूल खत्म हो जाती है। इनमें बेहद कम शोर तथा कंपन होता है और घर तथा बेडरूम में शांति बनी रहती है। 
  • हीटपंप ड्राइंग- हीटपंप ड्राइंग कपड़ों को कम तापमान पर सुखाती है ताकि कपड़े खराब होने और सिकुड़ने का खतरा कम हो।
  • डीऑडराइजिंग फिल्टर- डीऑडराइजिंग फिल्टर पसीने, तंबाकू और खाद्य पदार्थों के कारण कपड़ों पर जमा गंध वाले कणों को पकड़ता और कम कर देता है। साथ ही यह उन कणों को यूनिट के भीतर जमा होने से रोकता है ताकि हमेशा बदबू नहीं आए।
  • सेल्फ क्लीन- इस तकनीक आपके स्मार्ट एयरड्रेसर के भीतर से नमी दूर करती है, उसे सैनिटाइज तथा बदबू रहित बनाती है ताकि आपके कपड़े तरोताजा बने रहें। 40 साइकल पूरी होने के बाद हर बार यह यूजर को बताती भी है कि अब यूनिट को सफाई की जरूरत है।
 

कीमत और उपलब्धता

एयरड्रेसर की कीमत 1,10,000 रुपये है और यह सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर सैमसंग शॉप तथा ई-कॉमर्स पोर्टल अमेजॉन एवं फ्लिपकार्ट पर 24 दिसंबर, 2020 से उपलब्ध होगा। उपभोक्ता 10,000 रुपये की छूट और 5,555 रुपये की (18 महीने के लिए) नो-कॉस्ट ईएमआई हासिल कर सकते हैं। यह पेशकश 15 दिन तक रहेगी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X