बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

2021 में सबसे तेजी से उभरता हुआ ब्रांड बना POCO, पहली तिमाही में 300 फीसदी की ग्रोथ

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रदीप पाण्डेय Updated Mon, 24 May 2021 05:11 PM IST

सार

शाओमी के नए ब्रांड पोको के तहत पहला स्मार्टफोन POCO F1 अगस्त 2018 में भारत में लॉन्च हुआ था। उस दौरान यह क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर वाला दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन था।
विज्ञापन
poco
poco - फोटो : amarujala
ख़बर सुनें

विस्तार

पोको इंडिया की पकड़ भारतीय बाजार में काफी तेजी से मजबूत हो रही है। ऐसे हम नहीं, बल्कि नई रिपोर्ट कह रही है। साल 2021 की पहली तिमाही में POCO ने 300 फीसदी का ग्रोथ हासिल किया है। इसका खुलासा IDC वर्ल्ड वाइड मोबाइल फोन ट्रैकर मई, 2021 रिपोर्ट से हुआ है। पिछले साल नवंबर में पोको ने महज 10 महीने में रियलमी और वनप्लस को पछाड़ते हुए तीसरा बड़ा ऑनलाइन ब्रांड बना था।
विज्ञापन


पिछले साल मार्च में POCO X2 15,000-20000 रुपये सेगमेंट में फ्लिपकार्ट पर बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन बना था। उसके बाद कंपनी ने 20 हजार रुपये की रेंज में कई स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं जिनमें POCO C3 और M3 जैसे फोन शामिल हैं। कंपनी ने हाल ही में POCO X3 Pro को लॉन्च किया है जो कि एक 5जी स्मार्टफोन है।


इस उपलब्धि पर पोको इंडिया के डायरेक्टर अनुज शर्मा ने कहा, 'शुरुआत से ही हमनें पोको यूजर्स को बेस्ट टेक्नोलॉजी देने में यकीन किया और महज 10 महीने में हम टॉप-10 ऑनलाइन स्मार्टफोन ब्रांड में शामिल हुए। यह हमारे यूजर्स के प्यार और भरोसे का ही नतीजा है। आगे भी हम यूजर्स को किफायती दर पर बेस्ट टेक्नोलॉजी देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।'



2018 में लॉन्च हुआ था पहला फोन
शाओमी के नए ब्रांड पोको के तहत पहला स्मार्टफोन POCO F1 अगस्त 2018 में भारत में लॉन्च हुआ था। उस दौरान यह क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर वाला दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन था। पोको एफ1 को लोगों ने काफी पसंद किया। पोको एफ1 को भारत में 20,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था।

Poco M3 Pro 5G की लॉन्चिंग
बता दें कि हाल ही में पोको ने एम3 सीरीज के नए स्मार्टफोन Poco M3 Pro 5G को ग्लोबली लॉन्च किया है। Poco M3 Pro 5G में मीडियाटेक Dimensity 700 प्रोसेसर के अलावा 5000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है। यह फोन इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुए Poco M3 का अपग्रेडेड वर्जन है।

कहा जा रहा है कि Poco M3 Pro 5G, Redmi Note 10 5G का री-ब्रांडेड वर्जन है जिसे इसी साल मार्च में लॉन्च किया गया है। Poco M3 Pro 5G में DynamicSwitch डिस्प्ले है जिसकी मदद से डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट जरूरत के हिसाब से 90Hz, 60Hz, 50Hz और 30Hz के बीच बदलता है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us