बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW

खुशखबर: LG ने किया राहतभरा एलान, तीन साल पुराने फोन को मिलते रहेंगे अपडेट

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रदीप पाण्डेय Updated Thu, 08 Apr 2021 05:08 PM IST

सार

पांच सालों में एलजी को 4.5 बिलियन डॉलर यानी करीब 32,856 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है और ये आंकड़े आधिकारिक हैं। स्मार्टफोन बाजार में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के कारण एलजी ने यह फैसला लिया है।
विज्ञापन
LG K42
LG K42 - फोटो : प्रदीप पाण्डेय

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

LG ने स्मार्टफोन बाजार को अलविदा कह दिया है। LG के इस फैसले के बाद उसके ग्राहक कश्मोकश हैं कि उनके फोन का क्या होगा? क्या कंपनी पुराने फोन को अपडेट देगी? तो यदि आपकी भी चिंता इसी तरह की है तो कंपनी ने आपके लिए बड़ा एलान कर दिया है। LG अपने स्मार्टफोन यूजर को अगले तीन सालों तक सॉफ्टवेयर अपडेट देगी, हालांकि यह अपडेट प्रीमियम फोन के लिए है, वहीं LG के बजट फोन को अगले दो सालों तक सॉफ्टवेयर अपडेट मिलेगा।
विज्ञापन


LG के किन-किन फोन को मिलेगा अपडेट
स्मार्टफोन बाजार से बाहर होने के बाद एलजी ने कहा है कि वह अपने ग्राहकों का साथ नहीं छोड़ेगी। LG Velvet 5G/4G, LG G8X, LG G8S, LG WING, LG K52 और LG K42 को सॉफ्टवेयर और सिक्योरिटी अपडेट मिलता रहेगा। अगले दो साल यानी 2023 तक कंपनी अपने पुराने फोन को अपडेट देगी। 2019 में लॉन्च हुए फोन को भी अपडेट मिलेगा। LG Stylo और K सीरीज के फोन को भी अपडेट मिलेंगे।




इसी सप्ताह की शुरुआत में कंपनी ने कंफर्म किया था कि वह स्मार्टफोन बाजार को अलविदा कह रही है। करीब छह साल तक नुकसान झेलने के बाद एलजी ने स्मार्टफोन बाजार को अलविदा कहा है। अब कंपनी अपनी पूरी ताकत इलेक्ट्रिक व्हिकल, स्मार्ट डिवाइस, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और बिजनेस टू बिजनेस पर लगाएगी।

पिछले पांच सालों में एलजी को 4.5 बिलियन डॉलर यानी करीब 32,856 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है और ये आंकड़े आधिकारिक हैं। स्मार्टफोन बाजार में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के कारण एलजी ने यह फैसला लिया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X