लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Technology ›   Gadgets ›   JioPhone 5G Price in India to be Set Between Rs 8000 and 12000 full details and specifications in hindi

Jio Phone 5G: 10 हजार से कम कीमत में लॉन्च होगा जियो का पहला 5जी फोन, मिलेंगे शानदार फीचर्स

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विशाल मैथिल Updated Tue, 27 Sep 2022 02:34 PM IST
सार

Jio Phone 5G को गूगल और क्वॉलकॉम के साथ पार्टनरशिप में लॉन्च किया जाएगा और यह 5G कनेक्टिविटी वाला सबसे सस्ता फोन होगा। फोन को 2023 के शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। 

JioPhone 5G
JioPhone 5G - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें

विस्तार

घरेलू कंपनी रिलायंस जियो जल्द ही अपने सबसे सस्ते 5जी फोन JioPhone 5G को लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने अपनी 5वीं वार्षिक आम बैठक (AGM 2022) में इस फोन को लॉन्च करने की घोषणा भी की थी। कंपनी ने कहा था कि Jio Phone 5G को गूगल और क्वॉलकॉम के साथ पार्टनरशिप में लॉन्च किया जाएगा और यह 5G कनेक्टिविटी वाला सबसे सस्ता फोन होगा।

Jio Phone 5G की संभावित कीमत

Jio Phone 5G की लॉन्चिंग से पहले ही इस फोन की कीमत और फीचर्स की जानकारी सामने आ रही है। लीक्स के अनुसार भारत में इस फोन की कीमत 8 हजार से 12 हजार बीच हो सकती है। साथ ही फोन को मल्टिपल कलर ऑप्शन और अलग-अलग डिस्प्ले साइज में पेश किया जाएगा। यानी Jio Phone 5G को कई मॉडल में लॉन्च किया जा सकता है, जो डिफरेंट स्पेसिफिकेशन के साथ आएंगे। फोन को 2024 के शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। 

ये भी पढ़ें: Flipkart Sale: अपने आप क्यों कैंसिल हो रहे ऑर्डर, पढ़ें कंपनी ने क्या कहा?
 

Jio Phone 5G की संभावित स्पेसिफिकेशन

Jio Phone 5G के संभावित फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.5 इंच की एचडी प्लस IPS LCD डिस्प्ले मिल सकती है, जो (1600x720 पिक्सल) रिजॉल्यूशन के साथ आएगी। फोन के साथ ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 480 5G प्रोसेसर और 4 जीबी रैम के साथ 32 जीबी की स्टोरेज मिलेगी। बता दें कि यह अब तक का सबसे सस्ता 5जी प्रोसेसर है। फोन एंड्रॉयड 11 (गो एडिशन) के साथ आएगा। 

ये भी पढ़ें: ओप्पो का बजट फोन Oppo A17 हुआ लॉन्च, इसमें है 50 मेगापिक्सल का कैमरा

Jio Phone 5G के अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर मिलेगा। Jio Phone 5G में 5,000mAh की बैटरी देखने को मिल सकती है, जिसमें 18W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट होगा। फोन में चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल सकता है। अन्य कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5G, 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11 a/b/g/n, ब्लूटूथ v5.1, GPS/ A-GPS/ NavIC का सपोर्ट मिल सकता है। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00