इसलिए ग्राहकों को खूब लुभाएगा आइपैड मिनी

क्रियांशु सारस्वत/इंटरनेट डेस्क Updated Thu, 25 Oct 2012 05:31 PM IST
ipad mini packed with amusing features
टेक महारथी कंपनी ऐपल ने आइपैड का छोटा संस्करण आइपैड मिनी लांच कर दिया है। गूगल के नेक्सस 7 और अमेजन के किंडल फायर को मात देने के मकसद से ऐपल ने किफायती गैजेट पेश किया है। चर्चा करते हैं उन बातों की जो आइपैड मिनी को इसकी रेंज में एक खास मुकाम दिला सकती हैं। आइपैड मिनी आगामी 2 नवंबर से दुकानों पर बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा। हालांकि यह भारतीय बाजार में कब आएगा, अभी इस बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

एंड्रायड से अलग ऑपशन
सस्ते और छोटे टैबलेट के बाजार में अभी एंड्रायड का कब्जा है। अधिकतर एंड्रायड टैबलेट की तरह आइपैड मिनी की भी छोटी स्क्रीन होगी। आइपैड मिनी में ऐपल के ऑपरेटिंग सिस्टम iOS का नया वर्जन iOS 6 है। जिससे टैब प्रेमियों को एंड्रायड से अलग ऑपशन मिलेगा। आइओएस वाले टैबलेट का अनुभव एकदम अलग होगा। कंपनी को उम्मीद है कि इसे लोगों से अच्छा रिस्पांस मिलेगा।

सोशल स्टेटस में इजाफा
शायद आप इसे न मानते हो, लेकिन यह देखा गया है कि ऐपल के प्रॉडक्ट को लोग अपने सोशल स्टेटस से जोड़कर देखते हैं। अभी तक बाजार में ऐपल के प्रॉडक्ट को आम आदमी नहीं खरीद सकता। आइपैड मिनी की लांचिंग के बाद लोगों को सस्ते ऐपल प्रॉडक्ट का ऑपशन मिल जाएगा। ऐसे में इसे कौन लेना पसंद नहीं करेगा, शायद काफी लोगों को यह पसंद आएगा।

बेहतरीन ऐप और टोन
किसी भी टैबलेट की अहमियत उसमें सपोर्ट करने वाले ऐप और बेहतरीन टोन से तय होती है। टैब में स्मार्टफोन से ज्यादा ऐप होते हैं। बेहतरीन ऐप्स की सीरीज और टोन के मामले में ऐपल अपने प्रतिस्पर्धियों से बहुत आगे हैं। इसी कारण ऐपल के प्रॉडक्ट को यूजर्स में बेहद पसंद किया जाता है।

बेहतर क्वालिटी और फीचर्स
ऐपल के अन्य सभी प्रोडक्ट की तरह आइपैड मिनी में भी काफी फीचर्स है। इसमें अन्य एंड्रायड टैबलेट्स के मुकाबले अच्छी किस्म का हार्डवेयर है। इसमें फ्रंट और रियर दोनों तरह के कैमरे है। रेटीना डिस्पले और मल्टी टच डिस्पले है, जो इसे बेहतर रिस्पांस दिलाने में मददगार होगी।

पोर्टेबल टचस्क्रीन गैजेट
लगभग 10 इंच वाले पुराने आइपैड के मुकाबले आइपैड मिनी की 7.9 इंच की डिस्पले है। यह आइफोन-5 से साइज में बड़ा है। आइपैड मिनी का साइज के कारण इसे पोर्टेबल टचस्क्रीन गैजेट के रुप में खूब पसंद किया जाएगा। आइपैड मिनी का लुक भी लोगों को पसंद आएगा।

मिडिल क्लास का पसंदीदा

आइपैड मिनी के दाम ऐपल के अन्य प्रोडक्टस की तुलना में काफी कम है। हालांकि इसकी कीमत बाजार में मौजूद इस साइज के अन्य सस्ते टैबलेट से तो ज्यादा है। ऐपल के अन्य प्रॉडक्ट की तुलना में किफायती होने के कारण इसे मिडिल क्लास फैमिली में पसंद किया जाएगा।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live update of latest gadget news and mobile reviews, apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Gadgets

Xiaomi की टक्कर में सैमसंग ला रहा 5,000 रुपये में स्मार्टफोन

Samsung इंडिया इस बार चाइनीज स्मार्टफोन मेकर शाओमी को कड़ी टक्कर देने की तैयारी में है। सैमसंग अब 5,000 रुपये के रेंज में स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। फोन की बिक्री केवल ऑनलाइन होगी।

15 जनवरी 2018

Related Videos

सोशल मीडिया ने पहले ही खोल दिया था राज, 'भाभीजी' ही बनेंगी बॉस

बिग बॉस के 11वें सीजन की विजेता शिल्पा शिंदे बन चुकी हैं पर उनके विजेता बनने की खबरें पहले ही सामने आ गई थी। शो में हुई लाइव वोटिंग के पहले ही शिल्पा का नाम ट्रेंड करने लगा था।

15 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper