बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

एचसीएल का ड्युल सिम फीचर वाला एंड्रायड टैब

नई दिल्ली/इंटरनेट डेस्क Updated Sat, 09 Feb 2013 10:40 AM IST
विज्ञापन
hcl launches dual sim feature android tablet

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट बनाने वाली अग्रणी कंपनी एचसीएल ने तीन नए एंड्रायड बजट टैबलेट बाजार में लांच किए हैं। एचसीएल के तीनों नए टैबलेट मी टैबलेट U2, मी टैबलेट V1 और मी टैबलेट Y3 की 7.0 इंच की स्क्रीन है और सभी एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम 4.0 आइस्क्रीम सेंडविच पर रन करते हैं। नए टैबलेट्स को कंपनी के ब्रांड अंबेस्डर उन्मुक्त चंद ने लांच किया। तीन में से दो टैबलेट में कॉलिंग फीचर भी दिया गया है। बात करते हैं एचसीएल के नए टैबलेट के फीचर्स और खासियत के बारें में।
विज्ञापन


मी टैबलेट U2
मी टैबलेट U2 एचसीएल का इंट्री लेवल एंड्रायड टैबलेट है, इसमें 800x480 पिक्सल रिज्यूलूशन वाली 7 इंच की टचस्क्रीन, 1 गीगा हर्ट्ज कोरटेक्स A9 प्रोसेसर और 1GB रैम है। कंपनी के नए टैब में 4GB की इंटरनल मेमोरी है, माइक्रो SD कार्ड से 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। टैबलेट में 3,100 mAh की बैटरी के साथ ही VGA फ्रंट कैमरा भी है। इसे वाइ-फाइ, माइक्रो USB पोर्ट और डोंगल से 3G से कनेक्ट किया जा सकता है। इस इंट्री रेंज टैब में गूगल प्ले के लिए एक्सेस है, 5,999 रुपये की कीमत वाले टैब में एचसीएल ने कॉलिंग फीचर नहीं दिया है।


मी टैबलेट V1
एचसीएल के दूसरे लांच किए गए मी टैबलेट V1 में 7 इंच की स्क्रीन है, इसमें 1 गीगा हर्ट्ज का कोरटेक्स A8 प्रोसेसर और 1GB रैम है। 4GB इंटरनल मेमोरी वाले इस टैबलेट की मेमोरी को माइक्रो SD कार्ड से 32GB तक एक्सटेंड किया जा सकता है। टैब में 2 मेगापिक्सल का रियर और VGA फ्रंट कैमरे दिया है।

मी टैब V1 में गूगल प्ले स्टोर के लिए एक्सस नहीं है, इसमें एचसीएल के मी ऐप स्टोर से ही डाउनलोड किया जा सकता है। मी V1 में जीएसएम 2G कॉलिंग की भी सुविधा है। इसे 3G स्पीड डोंगल से भी एक्सस किया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाइ-फाइ, ब्लूटूथ 3.0 व माइक्रो USB पोर्ट और 3,200mAh की बैटरी है। बाजार में यह 7,999 रुपये में उपलब्ध होगा।

मी टैबलेट Y3
मी टैबलेट Y3 में भी 1024x600 पिक्सल रिज्यूलूश वाली 7 इंच की स्क्रीन है। ड्युल सिम फीचर वाले इस टैब में 1 गीगा हर्ट्ज कोरटेक्स A9 प्रोसेसर और 1GB रैम है। इसमें ड्युल कैमरे के साथ एफएम रेडियो और रिकार्डिंग फीचर भी है, जो आमतौर पर टैबलेट में कम ही होता है। मी टैब Y3 में भी गूगल प्ले स्टोर के लिए एक्सस नहीं है, इसमें एचसीएल के मी ऐप स्टोर से ही डाउनलोड किया जा सकता है।

मी टैबलेट U2 और मी टैबलेट V1 की ही तरह इसकी 4GB इंटरनल मेमोरी को 32GB तक एक्सटेंड किया जा सकता है। कंपनी ने इसमें 3,100mAh की बैटरी के साथ 3.2 मेगापिक्सल का रियर और VGA फ्रंट कैमरा दिया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 3G, वाइ-फाइ, ब्लूटूथ 4.0 और माइक्रो USB पोर्ट दिया है। इसकी कीमत 11,999 रुपये है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us