लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Technology ›   Gadgets ›   Google Pixel 7 Series Launched in india Pixel 7, Pixel 7 Pro Price Features Specs In Hindi

Pixel 7 Series: गूगल का फ्लैगशिप फोन भारत में लॉन्च, कीमत से लेकर फीचर तक जानें पूरी डिटेल

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विशाल मैथिल Updated Thu, 06 Oct 2022 08:03 PM IST
सार

Google Pixel 7 Series के दोनों स्मार्टफोन को Tensor T2 प्रोसेसर से लैस किया गया है। Pixel 7 में 6.3 इंच की डिस्प्ले और Pixel 7 Pro के साथ 6.7 इंच की डिस्प्ले का सपोर्ट दिया गया है। 

Google Pixel 7 Series
Google Pixel 7 Series - फोटो : Google
ख़बर सुनें

विस्तार

गूगल ने 6 अक्तूबर यानी आज अपने इस साल के सबसे इवेंट में फ्लैगशिप स्मार्टफोन पिक्सल 7 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। इस सीरीज के तहत Pixel 7 और Pixel 7 Pro स्मार्टफोन को लॉन्च किया गया है। गूगल ने पिक्सल 7 सीरीज के साथ Pixel Watch और Pixel Tablet को भी लॉन्च किया है। कंपनी ने इन प्रोडक्ट की लॉन्चिंग न्यूयॉर्क से मेड बाय गूगल इवेंट में की है। दोनों स्मार्टफोन को Tensor T2 प्रोसेसर से लैस किया गया है। Pixel 7 में 6.3 इंच की डिस्प्ले और Pixel 7 Pro के साथ 6.7 इंच की डिस्प्ले का सपोर्ट दिया गया है। 


 

Pixel 7 Series की कीमत

Google Pixel 7 की शुरुआती कीमत 59,999 रुपये और Pixel 7 Pro की शुरुआती कीमत 84,999 रुपये रखी गई है। Google Pixel 7 को स्नो, ओब्सीडियन और लेमनग्रास कलर में पेश किया गया है। वहीं Pixel 7 Pro हेजल, ओब्सीडियन और स्नो कलर ऑप्शन में मिलेगा। दोनों स्मार्टफोन्स को 13 अक्तूबर से फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकेगा। कंपनी स्पेशल ऑफर्स के तौर पर Pixel 7 पर 6,000 रुपये और Pixel 7 Pro पर 8,500 रुपये का कैशबैक भी देने वाली है। 

Pixel 7 Pro की स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

Google Pixel 7 Pro को जिरकोनिका-ब्लास्टेड एल्युमीनियम बॉडी डिजाइन में पेश किया गया है। फोन में 6.7 इंच की LTPO OLED डिस्प्ले मिलती है, जो (3,120 x 1,440 पिक्सल) रिजॉल्यूशन और 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ आती है। स्मार्टफोन में Tensor G2 प्रोसेसर के साथ सिक्योरिटी के लिए Titan M2 प्रोसेसर का सपोर्ट मिलता है। Pixel 7 Pro में 12 जीबी रैम के साथ 256 जीबी की स्टोरेज मिलती है। 

Google Pixel 7 Pro के साथ VPN (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) का सपोर्ट दिया गया है। हालांकि, अब तक कंपनी ने ये जानकारी नहीं दी है कि इस फीचर को भारतीय यूजर्स के लिए उपलब्ध किया जाएगा कि नहीं। Google Pixel 7 Pro में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा है। प्राइमरी कैमरे के साथ 2X जूम मिलता है। दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल मिलता है और तीसरा 48 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है। टेलीफोटो लैंस के साथ 30x सुपर रिजॉल्यूशन जूम और 5x ऑप्टिकल जूम का सपोर्ट मिलता है। फोन में 10.8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। Google Pixel 7 Pro के साथ सिनेमैटिक वीडियो भी शूट किया जा सकता है।

फोन में कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G LTE, Wi-Fi 6E, ब्लूटूथ 5.2, GPS, NFC, और USB टाइप-सी पोर्ट का सपोर्ट है। फोन में सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है। फोन की बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि फोन के साथ फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है और इसमें बैटरी सेवर मोड के साथ 72 घंटे तक का बैकअप मिलता है। 

Pixel 7 की स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

Pixel 7 को भी Pixel 7 Pro की तरह ही एल्युमीनियम बॉडी डिजाइन में लॉन्च किया गया है। Pixel 7 में एंड्रॉयड 13 के साथ Tensor G2 प्रोसेसर का सपोर्ट मिलता है। Pixel 7 में 6.32 इंच की फुलएचडी प्लस OLED डिस्प्ले मिलती है, जो (2,400 x 1,080 पिक्सल) रिजॉल्यूशन और 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ आती है। फोन में 8 जीबी रैम के साथ 256 जीबी तक की स्टोरेज है। 

Pixel 7 में डुअल कैमरे का सपोर्ट मिलता है, जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल मिलता है। इस फोन में भी 10.8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। कैमरे के साथ सिनेमैटिक डेप्थ (Cinematic Blur) का सपोर्ट है। Pixel 7 में भी Pixel 7 Pro की तरह सभी कनेक्टिविटी फीचर्स का सपोर्ट मिलता है। 
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00