नवंबर में लांच हुए हैं ये सस्ते एंड्रायड स्मार्टफोन

क्रियांशु सारस्वत/इंटरनेट डेस्क Updated Thu, 06 Dec 2012 09:58 AM IST
affordable android smartphone launch in november
त्योहारी सीजन के दौरान विदेशी कंपनियों के महंगे फोन को टक्कर देने के लिए कई भारतीय मोबाइल निर्माताओं ने सस्ती रेंज में एंड्रायड स्मार्टफोन लांच किए हैं। भारतीय कंपनियों माइक्रोमैक्स, इनटेक्स, आइबॉल, जेन और कार्बन का त्योहारी सीजन में मिड रेंज स्मार्टफोन उतारने के पीछे विदेशी कंपनियों को टक्कर देने के साथ ही बिक्री में इजाफा करने का भी मकसद था।

बाजार में सस्ते से लेकर महंगी रेंज के कई फोन कंपनियों ने उतारे है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे मिड रेंज स्मार्टफोन के बारे में जो आपके बजट में भी आ जाएंगे और उनमें दमदार फीचर्स भी मौजूद है। 10 हजार तक की कीमत वाले इन मोबाइल को खरीदकर आप भी मजेदार फीचर्स वाले स्मार्टफोन का लुत्फ उठा सकते हैं। बात करते हैं ऐसे ही कुछ स्मार्टफोन की जो त्योहारी सीजन में लांच हुए हैं-

कार्बन A9+
कार्बन का A9+ स्मार्टफोन एंड्रायड के 4.0 आइस्क्रीम सेंडविच ओएस पर बेस्ड है। इस फोन में 480x800 पिक्सल रेज्यूलूशन वाली IPS डिस्पले और कैपेसिटिव टचस्क्रीन है। कंपनी के इस फोन में 5 मेगापिक्सल का LED फ्लैश वाले रियर कैमरे के साथ 1.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

कार्बन A9+ में 1.2 गीगाहर्ट्ज का स्कार्पियन प्रोसेसर है, मेमोरी को माइक्रो SD कार्ड के जरिए 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ, वाइ-फाइ और 3G कनेक्टिविटी दी गई है। 1420 mAh की बैटरी के साथ इसका बैकअप भी दमदार है। इसकी कीमत 8,999 रुपये है।

जेन अल्ट्राफोन U1
साढ़े तीन इंच की TFT कैपेसिटिव टच स्क्रीन वाला जेन मोबाइल्स का अल्ट्राफोन U1 ड्युल सिम फोन है। यह एंड्रायड के 2.3 जिंजरब्रेड ओएस पर आधारित है। इसमें 1 गीगा हर्ट्ज का प्रोसेसर और 512 MB की इंटरनल मेमोरी है, जिसे माइक्रो SD कार्ड के जरिए 16GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। इसमें फ्लैश वाला 3.2 मेगापिक्सल का कैमरा और 3.5 एमएम का ऑडियो जैक है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 2G, वाइ-फाइ और ब्लूटूथ 2.0 है। बैकअप के लिए 1200 mAh की बैटरी है। यह बाजार में 4,999 रुपये में उपलब्‍ध है।

इनटेक्स एक्वा 3.2
इनटेक्स एक्वा 3.2 में 320x240 पिक्सल की कैपेसिटिव टचस्क्रीन और एंड्रायड 2.3 जिंजरब्रेड ओएस है। इनटेक्स के इस ड्युल सिम (दोनों जीएसएम) स्मार्टफोन में 1 गीगाहर्ट्ज का प्रोसेसर है। यह महज 12.6 एमएम पतला है, जिससे यह देखने में भी स्लिम है, इसका वजन 125 ग्राम है। इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जिससे 25 fps की ‌वीडियो कैप्चर की जा सकती है। 256MB रैम वाले इस फोन की मेमोरी माइक्रो SD कार्ड से 32GB तक एक्सपेंड की जा सकती है। कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 3.0, 2G, GPRS और GPS की सुविधा वाले इस फोन में 1200 mAh की बैटरी है। बाजार में इसकी कीमत 3,790 रुपये है।

आइबॉल एंडी 4.3J
आइबॉल ने अपने एंडी 4.3J एंड्रायड स्मार्टफोन को ड्युल सिम के साथ ही ड्युल बैटरी के साथ बाजार में उतारा है। इसमें 1630 mAh और 900 mAh की दो बैटरी होने से इसका बैटरी बैकअप काफी दमदार हो है। एंडी 4.3J में 4.3 इंच की 480x800 पिक्सल की कैपेसिटिव टच स्क्रीन है। इसमें 1 गीगा हर्टज का कोरटेक्स A9 प्रोसेसर है।

एंड्रायड 2.3 जिंजरब्रेड ओएस पर चलने वाले इस स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का ऑटो फोकस रियर कैमरा और वीडियो कॉलिंग के लिए 0.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। 512 MB रैम और 2GB की इंटरनल मेमोरी वाले इस फोन की मेमोरी माइक्रो SD कार्ड के जरिए 32GB तक बढ़ाई जा सकती है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 3G, वाइ-फाइ और ब्लूटूथ है। इस फोन की कीमत 9,499 रुपये है।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking hindi news from Tech and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Gadgets

तो इस वजह से iPhone X को बंद करने जा रही है कंपनी

iPhone X को कंपनी बंद करने जा रही है। बताया जा रहा कि साल 2018 के जून तक iPhone X का प्रोडक्शन कंपनी बंद कर सकती है। आईफोन X के बंद होने के पीछे उम्मीद के मुताबिक नहीं हो रही इसकी बिक्री बताई जा रही है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

FILM REVIEW: राजपूतों की गौरवगाथा है पद्मावत, रणवीर सिंह ने निभाया अलाउद्दीन ख़िलजी का दमदार रोल

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत 25 फरवरी को रिलीज हो रही है। लेकिन उससे पहले उन्होंने अपनी फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की। आइए आपको बताते हैं कि कैसे रही ये फिल्म...

24 जनवरी 2018