लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Sports ›   Video watch President Joe Biden ran towards Mike after USA victory against Iran in fifa world cup 2022 qatar

Video: ईरान के खिलाफ अमेरिका की जीत पर माइक की ओर भागे राष्ट्रपति जो बाइडन, टीम के लिए मंच से लगाए नारे

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मिशिगन Published by: रोहित राज Updated Wed, 30 Nov 2022 05:30 PM IST
सार

अमेरिका ने ईरान की टीम को 1-0 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। इस जीत के बाद राष्ट्रपति जो बाइडन भी काफी खुश दिखाई दिए। वह एक सभा में अपने उत्साह को छिपा नहीं सके और टीम के लिए जमकर नारे लगाए।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

फीफा विश्व कप में मंगलवार रात (29 नवंबर) अमेरिका ने ईरान को हराकर शानदार जीत हासिल की। उसने ग्रुप बी में ईरान की टीम को 1-0 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। उसके लिए स्टार खिलाड़ी क्रिश्चियन पुलिसिच ने गोल किया। अमेरिका की इस जीत के बाद राष्ट्रपति जो बाइडन भी काफी खुश दिखाई दिए। वह एक सभा में अपने उत्साह को छिपा नहीं सके और टीम के लिए जमकर नारे लगाए।


दरअसल, राष्ट्रपति बाइडन ने मिशिगन में भीड़ के सामने टीम की जीत की घोषणा की। वह टीम के अंतिम-16 में पहुंचने पर काफी उत्साहित थे। जीत की खबर मिलते ही वह मंच की ओर बढ़ गए। उन्हें ऐसा करते देख सुरक्षाकर्मी भी हैरान थे। वह भी बाइडन के पीछे गए। राष्ट्रपति मंच पर गए और माइक उठा लिया। उस समय वहां पर बैकग्राउंड में म्यूजिक चल रहा था। उनके माइक उठाने पर म्यूजिक को रोका गया।

बाइडन ने क्या कहा?
राष्ट्रपति बाइडन ने माइक उठाकर वहां मौजूद लोगों से कहा, "अमेरिका 1-0 से जीत गया है। यूएसए! यूएसए! यह एक बड़ा खेल है। जब मैंने कोच और खिलाड़ियों से बात की थी तो मैंने कहा था-आप जीत सकते हैं। उन्होंने इसे कर दिखाया।'' अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैंने सोचा कि आपलोग यह खबर सुनना चाहते हैं इसलिए बता दिया।
 

अंक तालिका में हासिल किया दूसरा स्थान
अमेरिकी टीम ने इस जीत के साथ अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल किया। उसके तीन मैच में पांच अंक हैं। अमेरिका का पहला मुकाबला वेल्स के खिलाफ 1-1 की बराबरी पर छूटा था। वहीं, दूसरा मैच इंग्लैंड के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ रहा था। इस तरह उसके दो मैचों में दो अंक थे। अमेरिका को प्री-क्वार्टर में पहुंचने के लिए ईरान के खिलाफ जीत की जरूरत थी। पुलिसिच ने गोल कर टीम को नॉकआउट में पहुंचा दिया।

लगातार तीसरी बार नॉकआउट में अमेरिका
अमेरिकी टीम लगातार तीसरी बार प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंची है। उसने 2010 और 2014 में ग्रुप दौर को पार किया था। 2018 में टीम क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। उससे पहले 1930 में सेमीफाइनल, 1934 और 1994 में में प्री-क्वार्टर फाइनल जगह बनाने में सफल रही थी। अब प्री-क्वार्टर फाइनल में उसका मुकाबला ग्रुप-ए में शीर्ष पर रहने वाली टीम नीदरलैंड से होगा। यह मैच तीन दिसंबर को खेला जाएगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00