लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Sports ›   Tennis ›   Sania Mirza got Emotional after losing final of her last grand slam said will play couple of tournaments

Sania Mirza: अपने आखिरी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में हार के बाद आंसू नहीं रोक पाईं सानिया, बताया कब लेंगी संन्यास

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मेलबर्न Published by: शक्तिराज सिंह Updated Fri, 27 Jan 2023 10:11 AM IST
सार

सानिया मिर्जा को ऑस्ट्रेलियन ओपन में मिश्रित युगल के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी को ब्राजील के लुइसा स्टेफनी और राफेल माटोस ने 6-7, 2-6 के अंतर से हराया। 
 

सानिया मिर्जा
सानिया मिर्जा - फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा को अपने आखिरी ग्रैंड स्लैम में हार का सामना करना पड़ा है। सानिया मिर्जा ने पहले ही एलान कर दिया था कि ऑस्ट्रेलियन ओपन उनका आखिरी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट होगा। उन्होंने इस टूर्नामेंट में दो श्रेणी में हिस्सा लिया था। महिला युगल में सानिया ने कजाखस्तान की अन्ना दानिलिना के साथ जोड़ी बनाई थी, ये दोनों महिला युगल के दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गई थीं। हालांकि, मिश्रित युगल में सानिया ने रोहन बोपन्ना के साथ मिलकर कमाल किया और फाइनल में जगह बनाई। हालांकि, फाइनल में हार के साथ उनका अपने आखिरी ग्रैंड स्लैम में चैंपियन बनने का सपना टूट गया। 


सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी को ब्राजील की लुइसा स्टेफनी और राफेल माटोस ने 6-7, 2-6 के अंतर से हराया। फाइनल मुकाबले में हार के बाद बोलते हुए सानिया काफी भावुक हो गईं और अपने आंसू नहीं रोक पाईं। हालांकि, जल्द ही उन्होंने खुद पर काबू पाया और अपनी बात पूरी की। 

 


क्या बोलीं सानिया?
मैच खत्म होने के बाद सानिया मिर्जा ने कहा "मैं अभी दो टूर्नामेंट और खेलने वाली हूं। मेरे करियर की शुरुआत मेलबर्न में ही हुई थी। 2005 में मैं तीसरे दौर में सेरेना विलियम्स के खिलाफ खेली थी। उस समय मैं 18 साल की थी। मैं भाग्यशाली हूं कि बार-बार यहां आने में सफल रही और कई टूर्नामेंट भी यहां जीते। साथ ही कई बेहतरीन फाइनल मुकाबले भी खेले। रोड लेवर मेरी जिंदगी में खास रहा है। ग्रैंड स्लैम में अपना करियर समाप्त करने के लिए मैं इससे बेहतर एरेना के बारे में नहीं सोच सकती। मुझे यहां घर जैसा महसूस कराने के लिए धन्यवाद।"

मैच में क्या हुआ?
ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 में फाइनल से पहले सिर्फ एक सेट हारने वाली सानिया और बोपन्ना की जोड़ी खिताबी मुकाबले में लय में नहीं दिखी। हालांकि, पहले सेट में दोनों जोड़ियों के बीच जमकर संघर्ष हुआ, लेकिन अंत में ब्राजील की लुइसा स्टेफनी और राफेल माटोस ने 7-6 के अंतर से सेट जीत लिया। इसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि सानिया और रोहन बोपन्ना दूसरे सेट में वापसी करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ब्राजील की जोड़ी ने दूसरा सेट 6-2 के बड़े अंतर से जीत लिया और खिताब भी अपने नाम किया। दूसरे सेट में सानिया और रोहन बोपन्ना की जोड़ी पूरी तरह से अपनी लय खो चुकी थी। हालांकि, अभी सानिया को दो टूर्नामेंट खेलने हैं। ऐसे में उनके पास जीत के साथ अपने करियर को विराम देने का मौका है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

;

Followed

;