अंकिता रैना को मिली अहम जिम्मेदारी, फेड कप में करेंगी भारत का नेतृत्व

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Fri, 05 Jan 2018 01:54 PM IST
Indias top singles player Ankita Raina to lead India's challenge in Fed Cup
अकिता रैना
भारत की शीर्ष और दुनिया की 259वें नंबर की महिला एकल टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना को नयी जिम्मेदारी मिली है। दरअसल, अंकिता 7-10 फरवरी से नई दिल्ली के दिल्ली लॉन टेनिस एसोसिएशन (डीएलटीए) में आयोजित होने वाले फेड कप में एशिया/ओशिनिया ग्रुप आई में भारतीय चुनौती का नेतृत्व करेंगी।

विश्व रैंकिंग में अंकिता का 259वां स्थान है। अंकिता करण कौर थांडी (285), प्रणाली यदलापल्ली (482) और प्रार्थना थोंबरे (144) के साथ चुनी गई हैं, जो सानिया मिर्जा (12) के बाद भारत के नंबर एक खिलाड़ी हैं। ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन (एआईटीए) ने आईटीएफ से मंजूरी मिलने के बाद टीम की घोषणा की। चयनकर्ताओं ने हाल ही में अंकिता के नामों पर चर्चा की, जिसके बाद एआईटीए ने गवर्निंग बॉडी में अंकिता  का नाम भेज दिया।

पढ़ेंः- अंकिता रैना बोलीं- WTA से आत्मविश्वास बढ़ा, बना सकती हूं शीर्ष में जगह

भारत आठ टीमों की ग्रुप-आई में विश्व ग्रुप द्वितीय के लिए क्वालिफाई करने का प्रयास करेगा। ग्रुप में मेजबानों के अलावा चीन, चीनी ताइपेई, हांगकांग, जापान, कजाकिस्तान, कोरिया और थाईलैंड शामिल हैं।प्रत्येक चार टीमों के दो पूल होंगे और प्रत्येक पूल के विजेता अप्रैल 2018 के लिए निर्धारित विश्व ग्रुप द्वितीय प्ले-ऑफ के लिए कौन देश आगे होगा, यह निर्धारित करने के लिए एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Tennis

वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी राफेल नडाल ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वार्टर फाइनल में पहुंचे 

16 बार ग्रैंड स्लैम सिंगल्स का खिताब अपने नाम स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में साल के पहले ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में जगह बना लिया है।

21 जनवरी 2018

Related Videos

राजधानी में बेखौफ बदमाश, दिनदहाड़े घर में घुसकर महिला का कत्ल

यूपी में बदमाशों का कहर जारी है। ग्रामीण क्षेत्रों को तो छोड़ ही दीजिए, राजधानी में भी लोग सुरक्षित नहीं हैं। शनिवार दोपहर बदमाशों ने लखनऊ में हार्डवेयर कारोबारी की पत्नी की दिनदहाड़े घर में घुस कर हत्या कर दी।

21 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper