लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Sports ›   Other Sports ›   Yogeshwar can get gold another finalist test Positive

दूसरे फाइनलिस्ट भी डोप टेस्ट में फेल, योगेश्वर को मिल सकता है ओलंपिक स्वर्ण पदक

टीम डिजिटल / अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Sat, 03 Sep 2016 06:53 PM IST
योगेश्वर दत्त
योगेश्वर दत्त - फोटो : getty
विज्ञापन
हार कर जीतने वाले को योगेश्वर कहते हैं, जी हां! लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता योगेश्वर को रियो ओलंपिक के पहले चरण हार का सामना करना पड़ा उससे योगेश्वर निराश थे, लेकिन अब लगता है कि भगवान ने योगेश्वर को ओलंपिक स्वर्ण पदक दिलाने की ठान ली है। 


कुछ दिनों पहले खुलासा हुआ कि लंदन ओलंपिक में 60 किग्रा भार वर्ग कुश्ती का रजत पदक जीतने वाले रूसी खिलाड़ी डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए।

ऐसे में योगेश्वर को रजत पदक मिलना पक्का हो गया, लेकिन अब एक और खबर आई है कि 60 किग्रा. वर्ग का दूसरा फाइनलिस्ट भी डोप टेस्ट में पॉजिटव पाया गया है, ऐसे में योगेश्वर को स्वर्ण पदक मिलना लगभग तय हो गया है। इस बात की आधिकारिक तौर पर घोषणा होना बाकी है।

ओलंपिक स्वर्ण जीतने वाले बन सकते हैं दूसरे भारतीय

हाल ही में कांस्य से रजत में अपग्रेड हुए पदक को योगेश्वर ने मानवीय आधार पर लेने से इंकार कर दिया था। योगेश्वर को हराने वाले कुदुखोव का देसाल 2013 में कार हादसे में देहांत होने के कारण योगेश्वर उनके परिवार से पदक वापस नहीं लेना चाहते थे। 

दरअसल अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी 2012 के लंदन और 2008 के बीजिंग ओलंपिक के नमूनों की नई तकनीक से दोबारा जांच कर रही है जिससे पहले हुई डोपिंग का पता लगाया जा सके। इसी जाल में पहले कुदुखोव फंसे अब गोल्ड मेडल जीतने वाले तोघ्रुल एसग्रोव के सैंपल को वाडा ने पॉजिटिव पाया है। 

यदि ऐसा होता है तो योगेश्वर दत्त बीजिंग ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा के बाद व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्ण जीतने वाले दूसरे भारतीय बन जाएंगे।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00