कोरोना का टीका तैयार होने के बाद शुरू होगी अंतरराष्ट्रीय हॉकी 

स्पोर्टस डेस्क, अमर उजाला, लुसाने Updated Thu, 21 May 2020 04:51 AM IST
विज्ञापन
Coronavirus International hockey can start normal competition only after vaccine is ready says FIH

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

ख़बर सुनें

सार

एफआईएच ने खेल की वापसी के लिए तैयार की पांच चरण की प्रक्रिया   

विस्तार

अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने खेल को विभिन्न स्तरों पर शुरू करने के लिए पांच स्तर की प्रक्रिया का खुलासा करते हुए घोषणा की कि घातक कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए टीका तैयार होने के बाद अंतरराष्ट्रीय हॉकी खेली जाएगी।
विज्ञापन

एफआईएच का मानना है कि उसके सदस्य देशों के बीच वैश्विक टूर्नामेंट इस प्रक्रिया के अंतिम चरण के दौरान ही संभव हो पाएंगे। इसके लिए अभी समयसीमा तय नहीं की जा सकती है। एफआईएच ने कहा,‘खेल की वापसी पर बात करना अभी जल्दबाजी होगी लेकिन हमने इसके लिए पांच चरण की प्रक्रिया तैयार की है। इसकी शुरुआत सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए अच्छी तरह से प्रबंधित अभ्यास के साथ की जा सकती है जैसा कि हमने नीदरलैंड और बेल्जियम में देखा।
अगले में चरण में क्षेत्रीय टूर्नामेंट की बहाली होगी जिसके बाद पड़ोसी देशों में स्थानीय यात्रा शुरू की जाएगी। इस प्रक्रिया में आगे विभिन्न महाद्वीपों में होने वाले टूर्नामेंट का आयोजन होगा और एक बार टीका तैयार होने के बाद उम्मीद है कि सामान्य प्रतियोगिताओं की वापसी होगी। इन चरणों के लिए कोई समयसीमा तय नहीं है और यह हर देश के लिए भिन्न होगी। 
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us