विज्ञापन

रणजी ट्रॉफी: गेंदबाजों के नाम रहा दूसरा दिन, जीत से 66 रन दूर सौराष्ट्र

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, धर्मशाला Updated Tue, 10 Dec 2019 07:50 PM IST
Ranji Trophy: Saurashtra 66 run away from victory at dharamshala
- फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में चल रहे रणजी ट्रॉफी के ग्रुप बी के पहले मुकाबला का दूसरा दिन भी गेंदबाजों के नाम रहा। दूसरे दिन हिमाचल और सौराष्ट्र के गेंदबाजों ने 16 विकेट झटके। सौराष्ट्र जीत से सिर्फ 66 रन दूर है। दूसरे दिन सौराष्ट्र की टीम 93 रन से आगे बल्लेबाजी करने उतरी। सौराष्ट्र की टीम 141 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और मेजबानों से 21 रन की बढ़त बनाई। दूसरे दिन सौराष्ट्र के डीए जडेजा ने सर्वाधिक 47 रन की पारी खेली। मंगलवार को दूसरी पारी खेलने उतरे हिमाचल के टॉप चार बल्लेबाज नौ रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जिसमें सलामी बल्लेबाज खंडूरी ने पांच, प्रशांत व सुमित ने एक-एक और कप्तान अंकित कलसी दो रन बनाकर आउट हो गए। मध्यक्रम के ऋषि धवन और अंकुश बैंस ने हिमाचल की पारी को संभाला। 
विज्ञापन
धवन ने 53 और अंकुश ने 74 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। दूसरी पारी में हिमाचल की पूरी टीम 38.3 ओवर में 182 रन बनाकर सिमट गई।

सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट 15.3 ओवर में 51 रन देकर छह विकेट झटके, जबकि सी सकरिया ने 11 ओवर में दो विकेट हासिल किए। 162 रन का पीछा करने उतरी मेहमान टीम के सलामी बल्लेबाजों ने सधी हुई शुरूआत की। हिमाचल को पहले विकेट के लिए थोड़ा संघर्ष करना पड़ा। ऋषि धवन ने हिमाचल को पहली सफलता 16वें ओवर में दिलाई। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक सौराष्ट्र ने तीन विकेट के नुकसान पर 96 रन बनाए है। तीसरे दिन सौराष्ट्र की जीत के लिए 66 रन की जरूरत है, जबकि हिमाचल को जीत के लिए 66 रन से पहले सात विकेट झटकने होंगे।  मेजबान सौराष्ट्र ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी क्रम में बदलाव किया। पहले पारी चेतेश्वर पुजारा चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे, लेकिन दूसरी पारी में तीन विकेट गिरने के बाद भी पुजारा बल्लेबाजी करने नहीं आए। पुजारा ने पहले पारी में सिर्फ दो रन बनाए थे।
विज्ञापन

Recommended

त्योहारों के मौसम में ऐसे बढ़ाएं रिश्तों में मिठास
Dholpur Fresh (Advertorial)

त्योहारों के मौसम में ऐसे बढ़ाएं रिश्तों में मिठास

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Tennis

एडीलेड इंटरनेशनलः एश्ले बार्टी ने घरेलू सरजमीं पर जीता पहला खिताब

ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने एटीपी-डब्ल्यूटीए एडिलेड इंटरनेशनल के फाइनल में 19 साल की डायना यास्त्रेमस्का को से हराकर शनिवार को करियर में पहली बार घरेलू सरजमीं पर खिताब अपने नाम किया।

18 जनवरी 2020

विज्ञापन

ये हैं आपके फोन के सुरक्षा कवच, इन सिक्योरिटी फीचर्स को अभी करें इस्तेमाल

स्मार्टफोन में सिर्फ पासवर्ड डालना ही काफी नहीं है। फोन आसानी से हैक ना हो पाए इसके लिए सुरक्षा कवच का मजबूत होना जरूरी है। कैसे, ये जानने के लिए देखिए ये खास रिपोर्ट।

18 जनवरी 2020

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us