लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Sports ›   Local Sports ›   Gurgaon Sapphires won the title of the Pro Tennis League fourth season, defeating Paramount ProAc Tigers

Pro Tennis League: गुड़गांव सैफायर्स ने जीता चौथे सीजन का खिताब, फाइनल पैरामाउंट प्रोएक टाइगर्स को हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शक्तिराज सिंह Updated Tue, 06 Dec 2022 02:23 PM IST
सार

गुड़गांव सैफायर्स ने मेरठ स्टैग बाबोलाट योद्धास और पैरामाउंट प्रोएक टाइगर्स को फाइनल लेग में हराकर प्रो टेनिस लीग का चौथा सीजन अपने नाम किया।
 

प्रो टेनिस लीग
प्रो टेनिस लीग - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

प्रो टेनिस लीग (पीटीएल) के चौथे संस्करण का खिताब गुड़गांव सैफायर्स ने अपने नाम किया है। नई दिल्ली के आरके खन्ना स्टेडियम में रविवार को गुड़गांव की टीम ने चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। गुड़गांव सैफायर्स चौथी टीम है, जिसने यह खिताब अपने नाम किया है। इससे पहले मेरठ स्टैग बाबोलट योद्धास, प्रोवेरी सुपर स्मैशर्स और टीम रेडिएंट की टीमें यह खिताब जीत चुकी हैं। प्रो टेनिस लीग के चार सीजन हो चुके हैं और हर बार नई टीम चैंपियन बनी है। 


गुड़गांव सैफायर्स ने फाइनल में पैरामाउंट प्रोएक टाइगर्स को 93-72 के अंतर से हराया। निर्णायक पुरुष युगल मुकाबले से पहले उसे चैंपियन बनने के लिए केवल छह अंकों की आवश्यकता थी। इससे पहले, इस टीम ने सेमीफाइनल में मेरठ स्टैग बाबोलट योद्धास को 93-82 से हराया था। इस बीच, पैरामाउंट प्रोएक टाइगर्स ने डीएमजी दिल्ली क्रूसेडर्स को 92-93 के न्यूनतम अंतर से हराकर फाइनल में खेलने का हक हासिल किया था।


गुड़गांव सैफायर्स, जिसने सिर्फ दो अंकों के अंतर से प्रतियोगिता के दूसरे चरण में जगह बनाई थी, हर शॉट का महत्व जानता था। और खिताबी मुकाबले में भी ऐसा ही हुआ था।

ट्यूनीशिया के मालेक जाजीरी ने बेहतरीन टेनिस का मुजायरा पेश करते हुए पुरुष एकल मैच में करण सिंह को 19-11 से हराया। इसके बाद फैसल कमर और नितिन के सिन्हा की जोड़ी ने विष्णु वर्धन और शिवांग भटनागर के सामने बेहतरीन खेल दिखाते हुए 7-13 से मैच अपने नाम किया।

इसका मतलब था कि सैफायर्स को ट्रॉफी पर कब्जा जमाने के लिए अपने अंतिम मैच से सिर्फ छह अंकों की जरूरत थी। यह एक पुरुष युगल मैच था। मालेक जाजिरी और वीएम रंजीत की टीम ने बड़ी आसानी से विष्णु वर्धन और करण सिंह की चुनौती को खत्म करते हुए अपनी टीम को चैंपियन बना दिया।

उनसे पहले हालांकि सैफायर्स की महिला खिलाड़ी महिका खन्ना (नेक्स्ट जेन), शर्मादा बालू (महिला एकल) और शर्मदा बालू और माहिका खन्ना (महिला युगल जोड़ी) ने क्रमशः 8-7, 13-7 और 9-6 के अंतर की जीत के साथ अपनी टीम के प्रभुत्व को कायम रखा।

मैच के बाद जाजीरी ने कहा, "पीटीएल जीतने की बेहद खुशी है। हमारी टीम ने अपना काम बखूबी किया। टीम में सभी ने अपनी भूमिका के साथ न्याय किया। इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिए आदि (आदित्य खन्ना) और आशीष (खन्ना) ने शानदार काम किया और मैं भारत आकर खुश हूं। शर्मादा (बालू) ने आज बहुत अच्छा खेल दिखाया। खेले तो सभी अच्छा और यही कारण है कि हम जीत सके।"
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00