महिला हॉकी शिविर में ध्यान रफ्तार और चुस्ती फुर्ती पर, कोच बोले- खिलाड़ियों को रहना होगा चोट से दूर

एजेंसी Updated Wed, 14 Feb 2018 09:07 PM IST
 Indian women’s hockey team focus on speed and agility
भारतीय महिला हॉकी टीम - फोटो : File
हॉकी इंडिया ने शुक्रवार से शुरू होने वाले महिला राष्ट्रीय शिविर के लिए 34 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने रफ्तार और चुस्ती फुर्ती की जरूरत पर जोर दिया है। हरेंद्र ने शिविर से पहले कहा, ‘2018 बहुत ही अहम वर्ष है, क्योंकि इसमें काफी बड़ी प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी। इसलिए टीम का फिट रहना और चोटों से मुक्त होना जरूरी है, लेकिन साथ ही खिलाड़ियों का चुस्त होने के साथ तेज होना भी आवश्यक है। 
इससे पहले महिला खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट भी हुआ था उन्होंने साथ ही कहा, ‘इसे ध्यान में रखते हुए हमारे कई सत्र होंगे, ताकि हम खिलाड़ियों का नेतृत्व कर सकें और उन्हें शिक्षित करें कि बड़े टूर्नमेंट में लक्ष्य हासिल करने के लिए फिटनेस की क्या महत्ता है।’ भारतीय महिला हॉकी टीम ने 2017 का अंत जापान में एशिया कप जीतकर किया था। वह बंगलूरू में भारतीय खेल प्राधिकरण में शिविर में रिपोर्ट करेंगी।
 
आगे पढ़ें

कोरियाई दौरे से होगी शुरुआत

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Hockey

Hockey star Awards 2017: भारत की झोली रही खाली, नहीं मिला कोई अवॉर्ड

अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने हॉकी स्टार अवॉर्ड्स-2017 की घोषणा कर दी है।

7 फरवरी 2018

Related Videos

पीरियड्स के दौरान कभी न खाएं ये सात चीजें

मासिक धर्म के दौरान अपनी सेहत को बनाए रखने के लिए आपको पौष्टिक आहार लेना चाहिए। लेकिन सही जानकारी न होने पर महिलाएं कुछ भी खा लेती हैं जिससे मूड और पेट में एंठन और भी ज्यादा बढ़ जाती है।

18 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen