भारतीय महिला हॉकी टीम के कोच हरेंद्र को पुरुष टीम की कमान, मेरिजन को भेजा गया महिला टीम के साथ

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Wed, 02 May 2018 11:34 AM IST
Hockey India names Harendra Singh as coach of mens hockey team
ख़बर सुनें
भारतीय हॉकी में मंगलवार का दिन उलटफेर भरा रहा। महिला हॉकी टीम के कोच हरेंद्र सिंह को पुरुष हॉकी टीम का मुख्य कोच बनाया गया तो पुरुष टीम के कोच शोर्ड मेरिजेन को कॉमनवेल्थ खेलों में खराब प्रदर्शन के चलते दोबारा महिला टीम की बागडोर सौंप दी गई। इसका ऐलान हॉकी इंडिया ने मंगलवार को किया है। वहीं हॉलेंड निवासी शोर्ड की महिला हॉकी टीम कोच पद पर दोबारा वापसी हुई है। पुरुष टीम कॉमनवेल्थ में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाई थी, यह फेरबदल ऑस्ट्रेलिया के गोल्डकोस्ट में हुए उसी कॉमनवेल्थ खेलों को ध्यान में रखकर किया गया है। 
यहां यह बताना जरूरी हो जाता है कि हरेंद्र 2009 से 2011 तक पहले भी भारतीय पुरुष टीम के कोच रह चुके हैं। हरेंद्र के मार्गदर्शन में भारतीय जूनियर पुरुष टीम ने 2016 में वर्ल्ड कप जीता था और महिला टीम गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में चौथे स्थान पर रही। इसके अलावा महिला टीम ने पिछले साल जापान में नौवां महिला एशिया कप खिताब भी जीता।

शोर्ड मेरिजेन के मार्गदर्शन में पुरुष टीम गोल्ड कोस्ट में पदक जीतने में नाकाम रही थी। कॉमनवेल्थ गेम्स में साल 2006 के बाद पहली बार भारतीय पुरुष हॉकी टीम पदक के बिना लौटी है। वहीं महिला हॉकी टीम ने बीते वर्ष हुए सेमीफाइनल में बेहतर प्रदर्शन किया था। इसके अलावा शोर्ड का कहना है कि महिला टीम का कोच दोबारा बनने के बाद वह बहुत उत्सुक हैं। उनका कहना है कि जिस बढ़िया खेल का प्रदर्शन महिला टीम बीते 6 मीहे ने कर रही है वह उसे और अच्छा करने पर ध्यान देंगे। और अब उनका ध्यान केवल 2018 में होने वाले महिला हॉकी वर्ल्ड कप पर होगा।

 

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Hockey

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी: भारतीय महिला हॉकी टीम ने कोरिया को ड्रॉ पर रोका

लालरेमसियामी के गोल की मदद से भारतीय महिला हॉकी टीम ने 5वीं एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के अंतिम राउंड रोबिन लीग मैच में मेजबान कोरिया को 1-1 से बराबरी पर रोक लिया।

20 मई 2018

Related Videos

पंचांग: मंगलवार को बनेंगे बिगड़े काम, अगर करेंगे ये उपाय

मंगलवार को लग रहा है कौनसा नक्षत्र और बन रहा है कौनसा योग? दिन के किस पहर करें शुभ काम? जानिए यहां और देखिए पंचांग मंगलवार 22 मई 2018।

21 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen