हॉकी इंडिया ने पीआर श्रीजेश पर लगाया प्रतिबंध, जानिए इतना कड़ा फैसला क्यों लिया गया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Fri, 05 Jan 2018 01:57 PM IST
Hockey India banned for 15 days to goalkeeper PR Sreejesh and put on 12-month probation 
पीआर श्रीजेस
हॉकी इंडिया की अनुशासन समिति ने टीम इंडिया के गोलकीपर पीआर श्रीजेश को 12 महीने के प्रोबेशन पर रखा है। इस दौरान उन्हें हॉकी इंडिया की आचार संहिता का पालन करना होगा। इसके साथ ही उनपर पिछले साल मुंबई में एक सेलिब्रिटी चैरिटी फुटबॉल मैच खेलने पर 15 दिन का प्रतिबंध भी लगाया है।

हॉकी इंडिया ने अपने एक बयान में कहा कि श्रीजेश ने उसकी अनुमति के बिना मुंबई में एक सेलिब्रिटी चैरिटी फुटबॉल मैच में हिस्सा लिया था। हालांकि, श्रीजेश उस समय राष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं थे और उस समय वह घुटने की गंभीर चोट के लिए रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे थे जो उन्हें मई में सुल्तान अजलान शाह टूर्नामेंट 2017 में लगी थी।

पढ़ेंः- हॉकी इंडिया ने राष्ट्रीय अभ्यास शिविर के लिए 33 खिलाड़ियों को किया चयनित

हॉकी इंडिया ने प्रेस रीलिज के माध्यम से कहा, 'उनका फुटबॉल मैच में खेलने का फैसला हॉकी इंडिया की खिलाड़यों के लिए आचार संहिता का उल्लंघन था, इसलिए उन पर 15 दिन का निलंबन लगाया गया जो पांच जनवरी 2018 को समाप्त हो रहा है। इसके साथ ही उन्हें 12 महीने के प्रोबेशन पर भी रखा गया है जिसमें उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि वह हॉकी इंडिया की आचार संहिता का पूरी तरह पालन करें।'

बता दें कि हाल ही में हॉकी इंडिया (एचआई) ने बेंगलुरु में होने वाले राष्ट्रीय अभ्यास शिविर के लिए 33 संभावित पुरुष खिलाड़ियों को चयनित कर लिया है, जिसमें गोलकीपर पीआर श्रीजेस का भी नाम शामिल है। बेंगलुरु स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सेंटर में 4 जनवरी से शुरू होने वाले साल के पहले राष्ट्रीय अभ्यास शिविर का आगाज होगा। 

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Hockey

टीम इंडिया को हॉकी में मात देकर बेल्जियम ने हासिल की बड़ी सफलता

टीम इंडिया को चार देशों के आमंत्रण हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल (पहला चरण) में बेल्जियम के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा।

21 जनवरी 2018

Related Videos

कटरीना का नया लुक देखकर दिल तेज धड़कने लगेगा

अमर उजाला टीवी स्पेशल बॉलीवुड टॉप 10 में आज आपको दिखाएंगे ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में कैसा है कटरीना का लुक, अक्षय कुमार क्यों नीलाम करेंगे अपनी साइकिल और पटना में क्यों नहीं हो पाएगी ‘सुपर 30’ की शूटिंग समेत बॉलीवुड की 10 खबरें।

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper