लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   Hamirpur (Himachal) News ›   Wheat seeds will be cheaper, Himachal govt increased grant by Rs 16

Hamirpur: सस्ता मिलेगा गेहूं का बीज, हिमाचल सरकार ने 16 रुपये बढ़ाया अनुदान

सोनम शर्मा, संवाद न्यूज एजेंसी, हमीरपुर Published by: Krishan Singh Updated Sat, 29 Oct 2022 11:08 AM IST
सार

कृषि विभाग के उपनिदेशक डॉ. अतुल डोगरा ने कहा कि गेहूं के बीजों की कीमत निर्धारित कर दी गई है। इस बार किसानों को 18.10 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बीज उपलब्ध करवाया जाएगा और अनुदान राशि 16 रुपये दी जाएगी।
 

गेहूं।
गेहूं। - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

इस बार किसानों को गेहूं का बीज 18.10 रुपये प्रति किलो के हिसाब से मिलेगा। इसमें 16 रुपये अनुदान राशि किसानों को उपलब्ध करवाई जा रही है। एक किलो की कीमत 34 रुपये है, इसमें से 16 रुपये किसानों को अनुदान दिया जाएगा। किसानों के लिए बिक्री मूल्य 18.10 रुपये निर्धारित किया गया है। एक क्विंटल गेहूं के बीज की कीमत 1,810 रुपये निर्धारित की गई है।



कम कीमत पर गेहूं उपलब्ध करवाने से प्रदेश भर के लाखों किसान लाभान्वित होंगे। पिछले वर्ष गेहूं के बीज की कीमत 20 रुपये प्रति किलो निर्धारित की गई थी। अनुदान राशि भी 13 रुपये निर्धारित की गई थी। जिले में कुल 76,140 किसान हैं और 35 हजार हेक्टेयर भूमि पर उत्पादन किया जाता है। कृषि विभाग के उपनिदेशक डॉ. अतुल डोगरा ने कहा कि गेहूं के बीजों की कीमत निर्धारित कर दी गई है। इस बार किसानों को 18.10 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बीज उपलब्ध करवाया जाएगा और अनुदान राशि 16 रुपये दी जाएगी। 

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00