विज्ञापन

डिपो में प्याज की कीमत देख कारोबारियों ने भी 10 रुपये बढ़ा दिए दाम

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, शिमला Updated Sat, 18 Jan 2020 11:07 AM IST
विज्ञापन
traders also increased the onion price by 10 rupees on the line on govt depot
- फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
डिपो में महंगा प्याज बिकने पर कारोबारियों ने भी इसके दाम दस रुपये बढ़ा दिए हैं। सरकार मान रही है कि जब से डिपो में प्याज उपलब्ध कराया गया है। तब से ही मंडी में प्याज के दाम घटे हैं। इससे साफ है कि कारोबारियों ने जमाखोरी की है। शुक्रवार को डिपो में 64 रुपये और मार्केट में प्याज 60 और 65 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिका। सरकार ने शुक्रवार को डीएफएससी को प्याज की जमाखोरी पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। पकड़े जाने पर जमाखोर दोषियों के खिलाफ  दंडात्मक कार्रवाई करने को कहा है। 
विज्ञापन
नागरिक आपूर्ति निगम ने नेफेड दिल्ली से 1200 क्विंटल प्याज की खरीद की है। प्याज की कीमतों में हुई अप्रत्याशित वृद्धि से उपभोक्ताआें को राहत देने के लिए इसका वितरण निगम के विभिन्न थोक गोदामों और प्रचून बिक्री केंद्रों के माध्यम से किया जा रहा है। आयातित प्याज की बिक्री दर 64 रुपये प्रति किलो निर्धारित की गई है जिसे राज्य की आम जनता को पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर उपलब्ध करवाया जा रहा है। अभी तक कुल आयातित 1200 क्विंटल प्याज में से लगभग 800 क्विंटल प्याज का वितरण किया जा चुका है जबकि शेष 400 क्विंटल प्याज का वितरण लगभग सात से दस दिन के भीतर कर दिया जाएगा।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us