विज्ञापन
विज्ञापन

दाड़लाघाट के सौमिल ने पीएम के साथ देखी चंद्रयान की लाइव लैंडिंग

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, दाड़लाघाट (सोलन) Updated Sat, 07 Sep 2019 10:19 AM IST
इसरो में सौमिल शर्मा
इसरो में सौमिल शर्मा - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
चंद्रमा पर चंद्रयान दो के उतरने की उपलब्धि का सोलन के दाड़लाघाट का छात्र सौमिल शर्मा भी गवाह बना। सौमिल देशभर के उन 70 चुनिंदा बच्चों में शामिल रहा, जिन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चंद्रयान की लाइव लैंडिंग देखने के लिए चुना गया था।
विज्ञापन
सौमिल बंगलूरू के भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान (इसरो) पहुंचा। दसवीं कक्षा में डीएवी अंबुजा विद्या निकेतन दाड़लाघाट में अध्ययनरत सौमिल का चयन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता से हुआ था, जिसमें 600 सेकंड में 20 प्रश्नों के उत्तर देने थे।

सौमिल ने 400 सेकंड में जवाब देकर यहां जगह बनाई। ग्राम पंचायत दाड़लाघाट के गांव कोटला (स्यार) के रहने वाले डॉ. देवराज शर्मा और डॉ. मीना शर्मा के बेटे सौमिल की इस उपलब्धि से हर कोई उत्साहित है।
विज्ञापन

Recommended

पीरियड्स है करोड़ों लड़कियों के स्कूल छोड़ने का कारण
Niine

पीरियड्स है करोड़ों लड़कियों के स्कूल छोड़ने का कारण

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा और घर बैठें पाएं प्रसाद : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा और घर बैठें पाएं प्रसाद : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Chandigarh

इंटरव्यूः 14 साल का हरमन कैसे पहुंचा 'इंडियन आइडल' के मंच तक, खुद सुनाई संघर्ष की कहानी

14 वर्षीय हरमन सिंह अपनी आवाज से इंडियन आइडल में धूम मचा रहा है। हरमन ने अपनी सुरीली आवाज के दम पर शो के टॉप 30 में अपनी जगह बनाई है।

23 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

दबंग 3 का ट्रेलर लॉन्च, अपनी शादी को लेकर सलमान खान ने दिया ये जवाब

सलमान खान की फिल्म दबंग 3 का ट्रेलर लांच हो गया। मुंबई में हुए एक कार्यक्रम में 'चुलबुल पांडे' फिल्म की पूरी टीम के साथ पहुंचे। देखिए रिपोर्ट

23 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree