बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

रोनहाट - हिमाचल और उत्तराखंड की सीमा पर मिला नर कंकाल

Shimla	 Bureau शिमला ब्यूरो
Updated Thu, 10 Jun 2021 11:40 PM IST
विज्ञापन
Ronhat - Male skeleton found on the border of Himachal and Uttarakhand
Ronhat - Male skeleton found on the border of Himachal and Uttarakhand

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
रोनहाट (सिरमौर)। हिमाचल और उत्तराखंड की अंतरराज्यीय सीमा मीनस के समीप सैंज नामक स्थान पर नर कंकाल मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। जानकारी के अनुसार, टौंस नदी में मछली मारने के लिए गए कुछ मछवारों ने नदी से कुछ दूरी पर नर कंकाल पड़ा देखा। जिसके बाद हिमाचल और उत्तराखंड राज्य के प्रशासनिक अधिकारियों को मामले की सूचना दी गई। जानकारी मिलते ही हिमाचल पुलिस और उत्तराखंड राज्य की प्रशासनिक टीमों ने मौके पर पहुंचकर पत्थरों में और मिट्टी के नीचे दबे हुए कंकाल को बाहर निकाला।
विज्ञापन

नर कंकाल टौंस नदी के उस पार बरामद हुआ है इसलिए उसे उत्तराखंड राज्य के राजस्व विभाग ने कब्जे में लिया है। अभी तक ये भी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कंकाल किसी महिला का है या किसी पुरुष का।

स्थानीय बीडीसी सदस्य महेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि जिस जगह नर कंकाल मिला है वो जगह टौंस नदी से काफी दूर है। आज तक कभी भी टौंस नदी का जलस्तर वहां तक नहीं पहुंचा है। ऐसे में ये शव टौंस नदी में बहकर यहां नहीं आ सकता है। उन्होंने दावा किया है कि किन्ही शातिरों द्वारा सुनियोजित तरीके से हत्या करके शव को इस जगह दफनाया गया है जहां कोई भी आता-जाता नहीं है।
दीगर रहे कि बीते वर्ष दिसंबर महीनें में पुलिस थाना शिलाई में झकांडों की एक महिला की गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाया गया था। जो अपने 22 दिनों के नवजात शिशु को घर में अकेला छोड़ कर अचानक कहीं गायब हो गई थी। कई महीनों तक तलाशने के बाद भी लापता महिला का अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है।
ऐसे में जहां ये नर कंकाल बरामद हुआ है वो जगह लापता महिला के गांव से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर है। इसी के मद्देनजर हिमाचल पुलिस द्वारा लापता महिला के परिजनों को भी शिनाख्त करने के लिए मौके पर लाया गया था। मगर नर कंकाल की जीर्णशीर्ण हालत की वजह से परिजनों द्वारा उसकी पहचान करने में असमर्थता जताई गई है। उधर, राजस्व सर्कल बुल्हाड़ के राजस्व उपनिरीक्षक प्रभु सिंह चौहान ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि कंकाल को कब्जे में लेकर फोरेंसिक जांच के लिए देहरादून भेजा जा रहा है। फिलहाल मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है लिहाजा हर पहलू की बारीकी से जांच की जा रही है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us