'My Result Plus

राज्य सहकारी बैंक निदेशक मंडल में भाजपा का कब्जा, जानिए कौन जीता

अमर उजाला ब्यूरो, शिमला Updated Wed, 18 Apr 2018 08:53 AM IST
himachal state cooperative bank new six directors
ख़बर सुनें
सत्ता परिवर्तन के बाद हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक के निदेशक मंडल में भी भाजपा ने कब्जा कर लिया है। मंगलवार को राज्य सहकारी बैंक के निदेशक के लिए चुनाव हुए। छह जिलोें में हुए चुनाव में अधिकतर निदेशक भाजपा समर्थित हैं।
पंजीयक सहकारी सभा की देखरेख में शिमला, सिरमौर, बिलासपुर, चंबा, मंडी और किन्नौर में निदेशकों को चुनने के लिए मतदान हुआ। देर शाम घोषित हुए चुनाव परिणामों में शिमला से पूर्व भाजपा विधायक शेर सिंह चौहान, बिलासपुर से राम गोपाल, चंबा से प्रेम सिंह, मंडी से प्रियव्रत, सिरमौर से बलदेव भंडारी और किन्नौर से पीतांबर नेगी बैंक के नए निदेशक निर्र्वाचित हुए।

सहकारी बैंक के जिला कार्यालयों में सहकारी सभाओं के प्रतिनिधियों ने निदेशक चुनने के लिए मतदान किया। मंगलवार सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर तीन बजे तक मतदान हुआ। परिणाम शाम को घोषित हुए। जिला शिमला में 170 मतदाताओं में से 162 ने मतदान किया। तीसरी बार निदेशक चुने गए शेर सिंह चौहान ने 68 वोट प्राप्त कर जीत दर्ज की।

बिलासपुर जिला में 120 मतदाताओं ने मतदान किया। राम गोपाल 59 वोट लेकर विजयी हुए। चंबा में 97 में से 94 मतदाताओं ने मतदान का प्रयोग किया। 58 मत लेकर प्रेम सिंह ने जीत दर्ज की। मंडी में 263 में से 260 मतदाताओं ने मतदान किया। प्रियव्रत ने 230 मत प्राप्त कर जीत दर्ज की।

जिला सिरमौर में 130 में से 122 मतदाताओं ने मतदान किया। यहां 107 मत लेकर पूर्व विधायक बलदेव भंडारी ने जीत दर्ज की। जिला किन्नौर से पीतांबर नेगी को दूसरी बार निदेशक चुना गया। यहां कोई अन्य प्रत्याशी चुनाव मैदान में नहीं था। पीतांबर कांग्रेस से संबंधित हैं।

बैंक में प्रबंध निदेशक सहित कुल 21 निदेशक होते हैं। छह निदेशकों का चयन चुनाव से होता है जबकि 14 निदेशक सरकार की ओर से मनोनीत होते हैं। सरकार ने खुशीराम बालनाटाह को बैंक का चेयरमैन मनोनीत किया हुआ है।

मुख्यमंत्री ने दी नवनिर्वाचित निदेशकों को बधाई
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक सीमित निदेशक मंडल के नव निर्वाचित निदेशकों को बधाई दी है। नवनिर्वाचित निदेशकों ने बैंक के अध्यक्ष खुशी राम बालनाहटा के नेतृत्व में मंगलवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री ने नवनिर्वाचित निदेशकों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह सहकारी समिति के बडे़ महत्वपूर्ण चुनाव हैं, इनमें सरकार द्वारा समर्थित उम्मीदवार भारी अंतर से विजयी हुए हैं। उन्होंने राज्य के लोगों की बेहतर ढंग से सेवा करने के लिये निदेशक मंडल को मिशन के रूप में कार्य करने तथा बैंक को देश का अग्रणी बैंक बनाने का आग्रह किया।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Lucknow

मुस्लिम ड्राइवर देख कैंसिल कर दी ओला कैब, कहा- नहीं देना चाहता जिहादियों को पैसे

धार्मिक आधार पर भेदभाव का मामला अब कार के ड्राइवर तक पहुंच गया है। राजधानी लखनऊ के एक व्यक्ति ने निजी कंपनी की कार सिर्फ इसलिए लौटा दी क्योंकि उसका ड्राइवर मुस्लिम था।

23 अप्रैल 2018

Related Videos

हिमाचल के रोहड़ू में भीषण अग्निकांड, 40 घर राख

घर में होनेवाला छोटा सा शॉर्ट सर्किट आग के कितने बड़े बवंडर में तबदील हो सकता है ये देखने को मिला हिमाचल प्रदेश के रोहड़ू में। रोहड़ू में आग का ऐसा प्रलय आया कि 40 मकान चंद मिनटों में जलकर राख हो गए।

19 अप्रैल 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen