लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   Four cantonments of the himachal got Rs 3.90 crore from the Ministry of Defense

Cantonments HP: हिमाचल की चार छावनियों को रक्षा मंत्रालय से मिले 3.90 करोड़ रुपये

संवाद न्यूज एजेंसी, धर्मपुर(सोलन) Published by: Krishan Singh Updated Fri, 26 Aug 2022 10:45 AM IST
सार

प्रदेश में कुल सात छावनियां हैं। मांग के अनुसार चार को ही अभी ग्रांट मिली है। बकलोह छावनी को 1.20 करोड, डलहौजी छावनी को एक करोड़, जतोग छावनी को एक करोड़ और डगशाई छावनी के लिए 70 लाख रुपये मिले हैं। 

छावनी परिषद कसौली
छावनी परिषद कसौली - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

 देश की 44 छावनियों के लिए रक्षा मंत्रालय ने 177.80 करोड़ रुपये की विशेष ग्रांट जारी की है। इनमें हिमाचल प्रदेश की चार छावनियां भी शामिल हैं, जिन्हें 3.90 करोड़ रुपये मिले हैं। रक्षा मंत्रालय की संपदा शाखा ने छावनियों में नए प्रस्तावित कार्यों और अन्य रुके हुए विकास कार्यों के लिए यह राशि दी है। 



रक्षा मंत्रालय के एडिशनल डायरेक्टर जनरल ने इस संबंध में अधिसूचना जारी की है। देश भर की 44 छावनियों में हिमाचल की सोलन जिले की डगशाई, शिमला की जतोग और चंबा की डलहौजी व बकलोह छावनी शामिल है। प्रदेश छावनी वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजकुमार सिंगला व उपाध्यक्ष मनीष शर्मा ने कहा कि इस ग्रांट से छावनी क्षेत्रों की सड़कों की हालत सुधरेगी। अन्य रुके हुए विकास कार्य भी हो सकेंगे।


विकास कार्य पूरा होने के बाद मिलेगा अगल फंड
रक्षा मंत्रालय ने अधिसूचना में स्पष्ट किया है कि अगली ग्रांट तभी जारी होगी, जब विकास कार्यों पर इस राशि के खत्म होने का प्रमाण पत्र संबंधित कमांड के जीओसी जारी करेंगे।

किसे कितनी ग्रांट मिली
प्रदेश में कुल सात छावनियां हैं। मांग के अनुसार चार को ही अभी ग्रांट मिली है। बकलोह छावनी को 1.20 करोड, डलहौजी छावनी को एक करोड़, जतोग छावनी को एक करोड़ और डगशाई छावनी के लिए 70 लाख रुपये मिले हैं। अन्य छावनियों को भी जल्द राशि जारी होगी।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00