Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   Shimla ›   Former IAS officer and professor apllied for member post in Himachal Private Educational Institutions Regulatory Commission

विनियामक आयोग सदस्य की दौड़ में दो पूर्व आईएएस, विवि के प्रोफेसर शामिल

अमर उजाला नेटवर्क, शिमला Published by: अरविन्द ठाकुर Updated Tue, 13 Jul 2021 05:00 AM IST

सार

निजी शिक्षण संस्थान विनियामक आयोग में एक सदस्य का पद रिक्त है। पूर्व सदस्य डॉ. कमलजीत सिंह के एक विधि विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त होने के बाद से आयोग में सदस्य का पद रिक्त हुआ है।
राज्य निजी शिक्षण संस्थान विनियामक आयोग
राज्य निजी शिक्षण संस्थान विनियामक आयोग - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

राज्य निजी शिक्षण संस्थान विनियामक आयोग का सदस्य बनने के लिए दो पूर्व आईएएस, प्रदेश विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों सहित स्कूल-कॉलेजों के शिक्षकों ने आवेदन किया है। सोमवार को आवेदन की अंतिम तारीख तक शिक्षा सचिव के पास कुल 18 लोगों के आवेदन मिले हैं। प्राप्त आवेदनों के आधार पर विस्तृत प्रस्ताव बनाकर सरकार को भेजा जाएगा।



निजी शिक्षण संस्थान विनियामक आयोग में एक सदस्य का पद रिक्त है। पूर्व सदस्य डॉ. कमलजीत सिंह के एक विधि विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त होने के बाद से आयोग में सदस्य का पद रिक्त हुआ है। आयोग का सदस्य बनने के लिए सेवानिवृत्त आईएएस हंसराज शर्मा, गोपाल शर्मा ने आवेदन किया है। हंसराज शर्मा बीते माह ही उद्योग विभाग के निदेशक पद से सेवानिवृत्त हुए हैं।


गोपाल शर्मा विशेष सचिव शिक्षा के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। इनके अलावा राज्य विश्वविद्यालय के कई प्रोफेसरों ने भी सदस्य बनने के लिए आवेदन किया है। कुछ सेवानिवृत्त स्कूल और कॉलेज प्रिंसिपलों तथा उच्च शिक्षा निदेशालय में सेवाएं दे रहे एक अधिकारी ने भी आवेदन किया है। निजी कॉलेजों और निजी विश्वविद्यालयों के कामकाज पर नजर रखना विनियामक आयोग का मुख्य कार्य है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00