हिमाचल से सीमेंट लेकर जा रहे ट्रक चालक पंजाब पुलिस ने पीटे, दो कर्मचारी निलंबित

अमर उजाला नेटवर्क, दाड़लाघाट (सोलन) Published by: Krishan Singh Updated Mon, 27 Apr 2020 10:20 PM IST
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
विज्ञापन
ख़बर सुनें
हिमाचल से अल्ट्रा टेक कंपनी का सीमेंट लेकर जा रहे दो ट्रक चालकों की पंजाब पुलिस ने बेरहमी से पिटाई कर दी। सरकार को सोमवार सुबह इसकी सूचना मिली। इसके बाद सरकार ने केंद्र को अवगत कराया। इसके बाद पंजाब सरकार को कार्रवाई के निर्देश दिए गए। प्रदेश सरकार को दो पुलिस कांस्टेबल को सस्पेंड करने की सूचना दे दी गई है। परिवहन विभाग के निदेशक जेएम पठानिया ने बताया कि पंजाब सरकार से दोनों पिटाई करने वाले कांस्टेबल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आग्रह किया गया है। गुड्स कैरियर वाले वाहनों को नहीं रोका जा सकता है।। 
विज्ञापन


उधर, लंबे समय से खड़े ट्रक ऑपरेटरों को दोबारा रोजगार मिल गया है। अंबुजा सीमेंट उद्योग में क्लींकर ढुलाई का काम शुरू हो गया है। सोमवार को करीब 200 ट्रक दाड़लाघाट से पंजाब के रोपड़ के लिए रवाना हुए। वहीं, सीमेंट लेकर जाने वाले ट्रकों को कंपनी गेट पर सैनिटाइज किया जा रहा है। इन्हें कहीं भी रुकने की मनाही है। पकड़े जाने पर सजा का प्रावधान है। बिलासपुर के बरमाणा में भी एसीसी कंपनी रोजाना 250 गाड़ियों को बाहरी राज्यों में भेज रही है। आम दिनों में हर रोज यहां 700 से 800 गाड़ियां सीमेंट लेकर जाती थीं। 


उधर, दि बाघल लैंड लूजर्स परिवहन सहकारी सभा दाड़लाघाट के सदस्य एवं पूर्व उपप्रधान जगदीश शर्मा समेत कई सदस्यों ने इस फैसले को जल्दबाजी करार दिया है। कुछ लोगों ने लंबे समय बाद चले इन ट्रकों को राहत भरा कदम बताया है। ट्रक खड़े होने की वजह से ट्रक मालिक बैंकों की किश्तें तक नहीं भर पा रहे थे। उल्लेखनीय है कि पंजाब में दो ट्रक चालकों से वहां पुलिस कर्मियों ने मारपीट की है। शिकायत के बाद इन पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

सीमेंट उद्योग से लिया है शपथपत्र : एसडीएम 
एसडीएम अर्की विकास शुक्ला का कहना है कि सीमेंट उद्योग से शपथपत्र लिया गया है। ट्रक चालकों को हर जगह ट्रक न रोकने और सैनिटाइज करते रहने की सलाह दी गई है। यदि कोई ट्रक चालक बीमार होता है तो सीमेंट उद्योग को बंद कर दिया जाएगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00