विज्ञापन
विज्ञापन

एसडीएम के फर्जी साइन कर बनाए जा रहे ड्राइविंग लाइसेंस, ऐसे हुआ खुलासा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, शिमला Updated Sat, 24 Aug 2019 08:29 PM IST
driving licenses are being made with the fake sign of SDM shimla
ख़बर सुनें
राजधानी शिमला में उपमंडलाधिकारी कार्यालय (शहरी) की लाइसेंस ब्रांच में करीब आधा दर्जन फर्जी तरीके से तैयार किए गए ड्राइविंग लाइसेंस के दस्तावेज पकड़े जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। उपमंडलाधिकारी शहरी नीरज चांदला ने इस फर्जीवाड़े को पकड़ा है। इसमें उनके साइन फर्जी पाए गए। एसडीएम की शिकायत पर सदर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
विज्ञापन
पुलिस को दी शिकायत में एसडीएम शहरी ने बताया कि जब वह लाइसेंस के फाइनल मंजूरी के लिए दस्तावेजों की जांच कर रही थीं तो उन्हें दस्तावेजों पर हुए अपने साइन फर्जी लगे। इसके बाद उन्होंने दूसरे दस्तावेज भी चेक किए। इसमें एक के बाद एक लगातार करीब छह लाइसेंसों पर उनके फर्जी साइन पाए गए। ये लाइसेंस मोटरसाइकिल और गाड़ी के लिए बनाए जा रहे थे।

मामला सामने आने के बाद एसडीएम कार्यालय ने अपने स्तर पर इसकी जांच की और पाया गया कि करीब छह लाइसेंसों पर एसडीएम के फर्जी साइन हुए थे। हालांकि, इन सभी दस्तावेजों पर मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर के साइन पहले से हुए थे। इधर, पुलिस मुख्यालय शिमला के उप पुलिस अधीक्षक प्रमोद शुक्ला ने बताया कि केस दर्जकर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। तफ्तीश में यह पता लगाया जाएगा कि जाली लाइसेंस कैसे बनाए जा रहे थे?
विज्ञापन
आगे पढ़ें

फर्जी दस्तावेजों पर एमवीआई के हो चुके थे साइन

विज्ञापन

Recommended

डिजिटल मीडिया में करियर की संभावनाओं पर नि:शुल्क काउंसलिंग का आयोजन
TAMS

डिजिटल मीडिया में करियर की संभावनाओं पर नि:शुल्क काउंसलिंग का आयोजन

घर बैठे इस पितृ पक्ष गया में पूरे विधि-विधान एवं संकल्प के साथ कराएं श्राद्ध पूजा, मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति
Astrology Services

घर बैठे इस पितृ पक्ष गया में पूरे विधि-विधान एवं संकल्प के साथ कराएं श्राद्ध पूजा, मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वशनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Shimla

हिमाचल में जेओए भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित, ऐसे करें चेक

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने पोस्ट कोड 556 के तहत जूनियर ऑफिस असिस्टेंट भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है।

17 सितंबर 2019

विज्ञापन

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी ट्विटर पर हुईं ट्रोल, पीएम मोदी को बताया 'राष्ट्रपिता'

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की पत्नी ट्विटर पर जमकर ट्रोल हो रही हैं। अमृता फडणवीस ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी को उनके जन्मदिन की बधाई दी, लेकिन इस बधाई संदेश में उन्होने पीएम मोदी को राष्ट्रपिता बता दिया।

17 सितंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree