लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   CoronaVirus Update himachal pradesh today 15 august 2022

CoronaVirus Update: हिमाचल में 59 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, सक्रिय केस 2207

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, शिमला Published by: Krishan Singh Updated Tue, 16 Aug 2022 09:25 AM IST
सार

प्रदेश में कोरोना सक्रिय मामले 2207 रह गए हैं। प्रदेश में अब तक 307687 कोरोना मरीज दर्ज किए गए हैं जिनमें से 301296 ठीक हो चुके हैं। 

कोरोना पॉजिटिव(सांकेतिक)
कोरोना पॉजिटिव(सांकेतिक) - फोटो : Amar Ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हिमाचल प्रदेश में सोमवार को 59 और लोगों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि राहत की बात यह है किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई है। बिलासपुर जिले में 10, सोलन 11, चंबा तीन, हमीरपुर चार, कांगड़ा सात, कुल्लू दो, मंडी 10, शिमला व सिरमौर 6-6 नए मामले आए हैं। 804 मरीज ठीक हुए हैं। प्रदेश में कोरोना सक्रिय मामले 2207 रह गए हैं। प्रदेश में अब तक 307687 कोरोना मरीज दर्ज किए गए हैं जिनमें से 301296 ठीक हो चुके हैं। 



किस जिले में कितने सक्रिय केस
बिलासपुर जिले में 188, चंबा 105, हमीरपुर 234, कांगड़ा 511, किन्नौर 70 , कुल्लू 93 , लाहौल-स्पीति 18, मंडी 319, शिमला 328, सिरमौर 107, सोलन 103 और ऊना जिले में 131 सक्रिय मामले हैं।    


जिले के अस्पतालों में भी हृदयघात में लगने वाले इंजेक्शन खत्म 
हृदयघात के दौरान लगने वाला इंजेक्शन अब जिले के अस्पतालों में भी खत्म हो गया है। इधर, स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि जिन कंपनियों से यह इंजेक्शन खरीदा जाना है, उनसे कागजी प्रक्रिया पूरा होने में अभी एक सप्ताह का समय लग सकता है। लिहाजा प्रदेश भर से इमरजेंसी स्थिति में आए मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करने को मजबूर होना पड़ सकता है। आईजीएमसी में हार्ट अटैक होने पर लगने वाला टेनेक्टेप्लेस इंजेक्शन का स्टॉक खत्म हो गया है। जबकि बीते दिनों रोहड़ू में हार्ट अटैक की जद्द में आए मरीज को भी इंजेक्शन नहीं मिल पाया।

डॉक्टरों से संपर्क किया गया तो मुश्किल से कोटखाई में यह इंजेक्शन मिल पाया। जिसके बाद मरीज की जान बच सकी और इलाज के लिए बड़े अस्पताल लाया गया। अगर स्थिति यहीं बनी रही और सरकार और स्वास्थ्य विभाग ने ध्यान नहीं दिया तो आने वाले दिनों में समस्या और भी विकट हो सकती है। बताया जा रहा है कि मामला निदेशालय तक पहुंचा है। इसको लेकर कंपनी के टेंडर करवाए गए। स्वास्थ्य विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी के कागजी प्रक्रिया करने का काम चला है। लिहाजा इस काम में एक सप्ताह का समय लग जाएगा। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00