लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   CM Jairam said that Congress's problems are going to increase, many big leaders in contact

CM Jairam Statement: सीएम जयराम बोले- कांग्रेस की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, संपर्क में कई बड़े नेता

संवाद न्यूज एजेंसी, नेरचौक(मंडी) Published by: Krishan Singh Updated Sat, 27 Aug 2022 10:25 PM IST
सार

सीएम जयराम ने कहा कि कांग्रेस के कई बड़े नेता भाजपा के संपर्क में हैं। ऐसे में कांग्रेस को अपना कुनवा बचाने पर ध्यान देना चाहिए।  मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यह बात बल्ह क्षेत्र में कंसा मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

कंसा मैदान में आयोजित जनसभा में सीएम जयराम।
कंसा मैदान में आयोजित जनसभा में सीएम जयराम। - फोटो : संवाद
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि मंडी सदर से भाजपा विधायक अनिल शर्मा कहां जा रहे हैं, इस बारें में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। लेकिन कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। कांग्रेस के कई बड़े नेता भाजपा के संपर्क में हैं। ऐसे में कांग्रेस को अपना कुनवा बचाने पर ध्यान देना चाहिए।  मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यह बात बल्ह क्षेत्र में कंसा मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। वह यहां पर प्रगतिशील हिमाचल स्थापना के 75 वर्ष कार्यक्रम के उपलक्ष्य में समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे। सीएम ने कहा कि छोटे लोगों का दर्द समझता हूं क्योंकि मैं बड़ा आदमी नहीं हूं। हमने देखा कि जब कोई गरीब बीमार हो जाता है तो बीमारी के इलाज में घर, जमीन तक दाव पर लग जाती है, इस बात को हम समझते हैं क्योंकि मैं छोटा आदमी हूं।



इसलिए हमने हिमकेयर जैसी योजना शुरू की है और अब तक इसके तहत 285.35 करोड़ रुपये व्यय कर 3.08 लाख लाभार्थियों को लाभान्वित किया गया है।  मुख्यमंत्री सहारा योजना के तहत 80 करोड़ रुपये व्यय कर 20,000 जरूरतमंदों को लाभ प्रदान किया गया। उन्होंने कहा कि कई नेता कहते हैं कि जयराम ठाकुर रिवाज बदलने की बात कहते हैं लेकिन रिवाज तो बड़े-बड़े नेता नहीं बदल पाए... जयराम ठाकुर किसी खेत की मूली है। सीएम ने कहा कि कभी-कभी छोटे लोग भी बड़े-बड़े काम कर जाते हैं। उन्होंने कहा कि हमने सालों से चल रहे टोपी के रिवाज को बदल कर एक नई पहल की है। हमारी सरकार बनने के बाद किसी भी विरोधी को परेशान नहीं किया गया। सबको एक साथ लेकर काम किया है। 


देशभर में मॉडल राज्य के रूप में उभरा हिमाचल
जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हिमाचल और यहां के लोगों से विशेष लगाव है। केंद्र सरकार की उदार वित्तीय सहायता से हिमाचल प्रदेश हर क्षेत्र में तेजी से प्रगति के पथ पर आगे बढ़ा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कार्यान्वित की जा रही अनेक योजनाओं के सफल क्रियान्वयन से प्रदेश का विकास सुनिश्चित हुआ है। कहा कि कोरोना महामारी के दौरान राज्य सरकार ने प्रदेश में विकास की गति को बाधित नहीं होने दिया और जरूरतमंदों को हर संभव सहायता उपलब्ध करवाई गई। उन्होंने राज्य की स्थापना से लेकर अब तक प्रदेश में हुए विकास कार्यों की विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि  प्रदेश देश भर में मॉडल राज्य के रूप में उभरा है।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00