विज्ञापन
विज्ञापन

एचपीयू के दावे फेल; परीक्षा परिणाम के लिए भटक रहे छात्र

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, शिमला Updated Thu, 18 Jul 2019 09:28 PM IST
students wander for result in hpu shimla
ख़बर सुनें
प्रदेश विश्वविद्यालय की परीक्षा प्रणाली और ऑनलाइन सिस्टम प्रदेश भर के हजारों यूजी छात्र-छात्राओं पर भारी पड़ रहा है। यूजी के छठे सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम घोषित किए एक माह से अधिक का समय बीत चुका है, लेकिन अभी तक भारी संख्या में यूजी छात्र-छात्राओं के छठे सेमेस्टर के परिणाम लटके हुए हैं। जिन्हें विश्वविद्यालय सेटल ही नहीं कर पा रहा है।
विज्ञापन
विश्वविद्यालय के पीजी कोर्स की हुई काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बावजूद सभी पीजी कोर्स की प्रवेश मेरिट भी लटकी हुई है। पिछले परिणाम के घोषित न होने से प्रदेश के बाहर के विश्वविद्यालयों और संस्थानों में प्रवेश को काउंसलिंग में अपीयर हुए सैकड़ों छात्र नतीजे सेटल और घोषित न होने के कारण प्रवेश नहीं ले पा रहे हैं। रोजाना प्रदेश के चंबा, ऊना, मंडी, पालमपुर, मंडी सहित सभी जिलों से यूजी छात्र छात्राएं विवि के चक्कर काट रहे हैं। 

एसएफआई नेताओं का कहना है कि एचपीयू अपने ही पीजी कोर्स की काउंसलिंग में मेरिट आधार पर अपीयर हुए छात्रों के यूजी के नतीजे अब तक घोषित नहीं कर पाया है। इनमें आर्ट्स के छह विभागों के 50 से अधिक छात्रों के यूजी छठे सेमेस्टर के परिणाम घोषित नहीं हुए हैं। विधि विभाग के 50, एमबीए के 15, सायकोलॉजी के 3, एमएचआरडी के 5, साइंस में फिजिक्स के 12, गणित के 7,एमबीए आरडी के 26, केमिस्ट्री के 22 काउंसलिंग में अपीयर हुए अभ्यर्थियों के नतीजे सेटल कर घोषित नहीं हुए हैं।

इधर, विवि के अधिष्ठाता अध्ययन ने 19 जुलाई से पूर्व पीजी काउंसलिंग में अपीयर हुए सभी छात्र छात्राओं के यूजी के रिजल्ट सेटल कर घोषित करने का दावा किया था। 19 जुलाई को सभी पीजी कोर्स प्रवेश की मेरिट जारी करने की समय सीमा दी है। मौजूदा स्थिति यह है कि अभी भी छात्र विभाग और परीक्षा विंग के कंप्यूटर सेंटरों में प्रदेश भर से आ कर धक्के खाने को मजबूर हैं।  
विज्ञापन
आगे पढ़ें

एसएफआई ने कुलपति को बताई समस्या, आंदोलन की चेतावनी 

विज्ञापन

Recommended

आखिर भारतीयों को क्यो पसंद है रमी खेलना?
Junglee Rummy

आखिर भारतीयों को क्यो पसंद है रमी खेलना?

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा और घर बैठें पाएं प्रसाद : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा और घर बैठें पाएं प्रसाद : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Shimla

विभिन्न पद भरने के लिए हिमाचल लोकसेवा आयोग ने जारी किया एडवांस शेड्यूल

राज्य लोकसेवा आयोग ने नवंबर 2019 से जनवरी 2020 तक के लिए विभिन्न विभागों में पद भरने के लिए पर्सनैलिटी टेस्ट और कंप्यूटर टेस्ट का एडवांस शेड्यूल जारी कर दिया है।

23 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

कमलेश तिवारी हत्याकांड में ATS को मिली कामयाबी, दोनों मुख्य आरोपी गिरफ्तार

कमलेश तिवारी हत्याकांड में फरार दोनों आरोपियों को गुजरात एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपियों के नाम अश्फाक और मुईनुद्दीन है.

22 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree