विज्ञापन
विज्ञापन

शिमला के राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में छात्रों ने बोला हल्ला, उठाए ये सवाल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, शिमला Updated Tue, 17 Sep 2019 07:53 PM IST
Students at Shimla's National Law University spoke, raised these questions
- फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय शिमला (घंडल) में पीने के पानी, खाने की गुणवत्ता और क्लास रूम में सुविधाएं दुरुस्त न होने पर छात्र-छात्राओं ने आंदोलन शुरू कर दिया है। छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर मंगलवार को कक्षाओं का बहिष्कार कर विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शन किया। छात्र-छात्राओं ने इन मांगों को लेकर परिसर में पूरा दिन प्रदर्शन कर नारेबाजी भी की। लॉ छात्रों ने यूनिवर्सिटी की वीसी को लिखित में मांगपत्र भी सौंपा।
विज्ञापन
   मांगपत्र में छात्रों ने आरोप लगाया है कि उन्हें घटिया खाना परोसा जा रहा है। पीने और रोजमर्रा के काम निपटाने को पर्याप्त पानी नहीं मिलता। यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रो. निष्ठा जसवाल ने सोमवार और मंगलवार को आंदोलन पर उतरे छात्र-छात्राओं को संबोधित किया और उनसे मांग पर चरचा की। बावजूद इसके आंदोलनरत छात्र मांगों के पूरा होने तक शांत होने को राजी नहीं हैं।

मांगपत्र में छात्रों ने कहा है कि वह ढाई लाख तक फीस चुका रहे हैं, बावजूद इसके उन्हें सुविधाएं नहीं मिल रहीं। पीने के लिए साफ पानी तक नहीं दिया जाता। इंटरनेट की सुविधा भी नहीं है, छात्रावासों के कमरों में पर्दे, पानी और कपड़े धुलाने की सुविधाएं भी नहीं हैं। ईसी-एसी की बैठकों में लिए फैसलों को गुप्त रखा जाता है।

स्टूडेंट कमेटी को किसी तरह के अधिकार नहीं हैं जिससे वह छात्रों का प्रतिनिधित्व नहीं कर पा रहे। छात्रों ने कहा कि पुस्तकालय में किताबें नहीं हैं, मेडिकल भी सुविधा नहीं है। कक्षाएं समयसारणी के मुताबिक नहीं लग रहीं। नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रो. निष्ठा जसवाल ने कहा कि छात्रों से उनकी मांगों पर चरचा की गई है। इसमें कुछ समस्याएं सुलझा दी गई हैं, शेष का भी समाधान हो जाएगा। शिक्षक भी वही खाना खा रहे हैं, जो छात्र-छात्राओं को दिया जाता है। ंसीमित संसाधनों के चलते समस्याएं सुलझाने का प्रयास किया जा रहा है। 
विज्ञापन

Recommended

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Himachal Pradesh

श्रेणी सुधार परीक्षा में पूछ लिए आउट ऑफ सिलेबस प्रश्न, परीक्षार्थियों का चकराया सिर

प्रदेश विश्वविद्यालय की स्नातक की अंग्रेजी विषय की श्रेणी सुधार परीक्षा में पाठ्यक्रम से बाहर के प्रश्न पूछने के आरोप लगाकर मंगलवार को परीक्षार्थियों ने परीक्षा नहीं दी।

15 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

मध्य-प्रदेश सरकार में मंत्री पीसी शर्मा ने कैलाश विजयवर्गीय और हेमा मालिनी पर दिया बेतुका बयान

मध्य-प्रदेश सरकार में मंत्री पीसी शर्मा ने सड़कों के बहाने कैलाश विजयवर्गीय और भाजपा सांसद हेमा मालिनी को लेकर बेतुका बयान दिया है।

15 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree