यहां भिड़ेंगे भारत-पाक के पहलवान, विजेता को बुलेट और एक लाख का इनाम

अमर उजाला ब्यूरो, सरकाघाट (मंडी) Updated Sat, 12 May 2018 09:24 AM IST
Rustam-e-Hind Dangle wrestling competition at sarkaghat mandi
ख़बर सुनें
सीमा पर भारत-पाकिस्तान में तनाव के बीच दोनों मुल्कों के पहलवान अखाड़े में शनिवार को जोर आजमाइश करते नजर आएंगे। हिमाचल के मंडी जिले में सरकाघाट उपमंडल के बैरा गांव में अखाड़ा सज गया है।
भारत और पाकिस्तान के अलावा जॉर्जिया समेत कई अन्य देशों से पहलवान भी रुस्तम-ए-हिंद दंगल में दांव दिखाने पहुंचेंगे। इस दंगल की यह दूसरी कड़ी है। रुस्तम-ए-हिंद खिताब जीतने वाले पहलवान को डेढ़ लाख की बुलेट बाइक और एक लाख रुपये की इनामी राशि से नवाजा जाएगा।

दंगल का आयोजन शनिवार को बैरा में किया जा रहा है। जिसमें 60 से अधिक अंतरराष्ट्रीय पहलवान पहुंच रहे हैं। आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर व परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर के अलावा स्थानीय विधायक कर्नल इंद्र सिंह इस दंगल में विशेष रूप से शिरकत करेंगे।

हिमाचल कुश्ती संघ के कार्यकारी अध्यक्ष चंद्रमोहन शर्मा ने कहा कि इस दंगल में देश-विदेश से पहलवान हिस्सा लेंगे। प्रमुख पहलवानों में होली, रितेश काला, भोला कासनी, कमलजीत दम, रेशम गुर्जर, अजय गुर्जर, प्रवेश बहादुरगढ़, पुरिया, हरकेश खली जैसे भारत

केसरी एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर के पहलवान शामिल हैं। बैरा कुश्ती महादंगल में जगदीश पहलवान, डॉ. संजय यादव, अनिल खजूरिया, अनिल शर्मा, ओमप्रकाश शर्मा, दिनेश शर्मा, आयोजन कमेटी में भाग लेकर इस दंगल को सफल बनाने में जुटे हैं।

Spotlight

Most Read

Shimla

रूसा प्रणाली में बदलाव से खड़ी हो सकती हैं ये चुनौतियां

प्रदेश में सत्तासीन भाजपा की सरकार युवाओं से रूसा सेमेस्टर सिस्टम में बदलाव लाने के अपने वायदे को पूरा करने जा रही है।

20 मई 2018

Related Videos

JDS, कांग्रेस के बीच मंत्रीपद का बंटवारा समेत 05 बड़ी खबरें

अमर उजाला टीवी पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें। कर्नाटक में फ्लोर टेस्ट से पहले कांग्रेस को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने केजी बोपैया को ही बनाए रखा प्रोटेम स्पीकर, कांग्रेस ने केजी बोपैया को हटाने की मांग की थी।

20 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen