विज्ञापन
विज्ञापन

पुलिस भर्ती: साक्षात्कार में दिए गए अंकों में नहीं हो सकेगी अब हेराफेरी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, शिमला Updated Sat, 21 Sep 2019 11:15 AM IST
Police recruitment: no more rigging in the marks given in interview
ख़बर सुनें
पुलिस भर्ती में फजीहत झेल चुका पुलिस महकमा अब हर कदम फूंक-फूंककर आगे बढ़ा रहा है। पहली भर्ती की परीक्षा रद्द होने के बाद दूसरी बार की प्रक्रिया में अब तक सब कुछ महकमे के लिए ठीक रहा है। लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है।
विज्ञापन
अब साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। यहां कोई चूक न हो, इसके लिए विभाग गंभीर है। पूरी सिपाही भर्ती के सभी चरण ऑनलाइन करने के बाद इंटरव्यू प्रक्रिया को भी ऑनलाइन करने में महकमा जुटा है।

1063 पदों के लिए हो रही भर्ती की लिखित परीक्षा में 12705 अभ्यर्थी पास हुए हैं। इनका रिजल्ट पहले ही पुलिस सार्वजनिक कर चुकी है। अब हर पद के सापेक्ष तीन अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा। इसके लिए मेरिट लिस्ट तैयार करने का काम शुरू हो गया है। ये लिस्ट अगले हफ्ते जारी होगी। 

लिस्ट बनने के बाद मेरिट में आने वाले अभ्यर्थियों के असली दस्तावेजों और ऑनलाइन आवेदन के दौरान दाखिल किए गए दस्तावेजों का मिलान किया जाएगा। इसके बाद अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए एसएमएस और ईमेल से जानकारी दी जाएगी। इंटरव्यू के लिए नए एडमिट कार्ड भी दिए जाएंगे।

साक्षात्कार के दौरान जब तक भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष और दोनों सदस्य अपने-अपने अंक सॉफ्टवेयर में दर्ज नहीं करते। तब तक अगले अभ्यर्थी की प्रोफाइल नहीं खुलेगी, साथ ही एक बार अंक दर्ज होने के बाद उसके अंक नहीं बदले जा सकेंगे। यह जानकारी सीधे सेंट्रल सर्वर में रिकॉर्ड हो जाएगी। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

शिमला में भर्ती कमेटी को कार्यशाला में दिया गया प्रशिक्षण

विज्ञापन

Recommended

पीरियड्स है करोड़ों लड़कियों के स्कूल छोड़ने का कारण
Niine

पीरियड्स है करोड़ों लड़कियों के स्कूल छोड़ने का कारण

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा और घर बैठें पाएं प्रसाद : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा और घर बैठें पाएं प्रसाद : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Shimla

हिमाचल केंद्रीय विश्वविद्यालय में बिना मतदान जीते एबीवीपी के 15 विभाग प्रतिनिधि

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय में बिना मतदान के एबीवीपी के 15 विभाग प्रतिनिधि जीत गए। अब सिर्फ पांच विभाग प्रतिनिधियों के लिए ही मतदान होगा।

23 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

दबंग 3 का ट्रेलर लॉन्च, अपनी शादी को लेकर सलमान खान ने दिया ये जवाब

सलमान खान की फिल्म दबंग 3 का ट्रेलर लांच हो गया। मुंबई में हुए एक कार्यक्रम में 'चुलबुल पांडे' फिल्म की पूरी टीम के साथ पहुंचे। देखिए रिपोर्ट

23 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree