विज्ञापन
विज्ञापन

एचपीयू इतिहास विभाग के 19 छात्रों ने पास किया नेट, रचा इतिहास

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, शिमला Updated Tue, 16 Jul 2019 11:02 AM IST
nineteen students of hpu shimla passed net
ख़बर सुनें
एचपीयू के इतिहास विभाग के छात्र-छात्राओं ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी एनटीए की ओर से जून में लिए गए यूजीसी नेट में इतिहास रचा है। विभाग के 19 छात्र-छात्राओं ने यूजीसी नेट, जेआरएफ परीक्षा पास की है। 
विज्ञापन
इनमें छह छात्राएं और दो दिव्यांग छात्र शामिल हैं। इतिहास विभागाध्यक्ष प्रो. बीके शिवराम ने बताया कि ये छात्र-छात्राएं देश के किसी भी विश्वविद्यालय से एमफिल और पीएचडी डिग्री के लिए और यूजीसी से जूनियर रिसर्च फेलोशिप लेने के लिए पात्र हो गए हैं।

नेट पास करने वाले दिव्यांग छात्र अजय कुमार ने कहा कि विभाग के शिक्षकों ने हमेशा परीक्षा की तैयारी में हर तरह के सवालों को हल देकर उनका सहयोग किया। वह कुल्लू जिले के कटरेंन गांव के हैं। उनके पिता किसान हैं। गरीब किसान परिवार से संबद्ध रखने वाले प्रहलाद तीसा के दुर्गम गांव ची के हैं। 

इन छात्रों ने पास की है नेट, जेआरएफ परीक्षा   
जेआरएफ के लिए पास हुए छात्रों में जितेंद्र, खेम चंद, अजय कुमार (चौथा सेमेस्टर ) शामिल हैं। नेट परीक्षा पास करने वालों में तृप्ता चौहान, राजिंद्र, नीरज ठाकुर, रीना देवी, साक्षी मेहता, जितेंद्र (चौथा सेमेस्टर) प्रहलाद, डोलमा, युवराज, प्रकाश, बनिता, अजय कुमार (द्वितीय सेमेस्टर), विशाल, केहर सिंह, अनु कुमारी, मनी ठाकुर शामिल हैं। 
विज्ञापन

Recommended

शेयर मार्केट, अब नहीं रहेगा गुत्थी
Invertis university

शेयर मार्केट, अब नहीं रहेगा गुत्थी

समस्या कैसी भी हो, पाएं इसका अचूक समाधान प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से केवल 99 रुपये में
Astrology Services

समस्या कैसी भी हो, पाएं इसका अचूक समाधान प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से केवल 99 रुपये में

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Shimla

पूर्व सैनिकों के कोटे से विभिन्न विभागों में भरे जाएंगे 220 पद

सैनिक कल्याण विभाग प्रदेश के विभिन्न विभागों में पूर्व सैनिक कोटे से करीब 220 पदों पर भर्ती करेगा। विभाग ने 30 और 31 अगस्त को इन पदों के लिए पात्र पूर्व सैनिकों के साक्षात्कार रखे हैं।

26 अगस्त 2019

विज्ञापन

बेन स्टोक्स को शराब ने बनाया आक्रामक, जा चुके हैं कई बार जेल

क्रिकेट का नाम ही करिश्मा है और इसमें करिश्में देखने को मिलते ही रहते हैं। बेन स्टोक्स के अविश्वसनीय शतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट अपने नाम कर लिया है।

26 अगस्त 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree