विज्ञापन

हिमाचल में सवा दो लाख विद्यार्थी देंगे बोर्ड की परीक्षाएं, 44 नए केंद्र बनाए

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, धर्मशाला Updated Fri, 14 Feb 2020 05:00 AM IST
विज्ञापन
In Himachal  two and a half lakh students will appear board examinations
ख़बर सुनें
हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड ने चार मार्च से शुरू हो रही परीक्षाओं के लिए 44 नए परीक्षा केंद्र बनाए हैं। बोर्ड ने यह निर्णय परीक्षाओं में नकल के मामलों को रोकने के लिए लिया है। ताकि, परीक्षा केंद्रों में कम छात्रों की संख्या के चलते उन पर आसानी से नजर रखी जा सके।
विज्ञापन
मार्च माह में आठवीं, दसवीं और जमा दो की परीक्षाओं के लगभग 2,17,555 छात्र और छात्राएं उपस्थिति दर्ज करवाएंगे। परीक्षाओं को सफल बनाने के लिए बोर्ड ने 2024 केंद्र बनाए गए हैं। इनमें से 44 परीक्षा केंद्र ऐसे हैं। जिन्हें इसी सत्र में बनाया गया है।

यह परीक्षा केंद्र प्रदेश के दूर-दराज के क्षेत्रों में बनाए गए हैं, ताकि छात्रों को परीक्षा देने के लिए ज्यादा दूर भी न जाना पड़े। वर्ष 2019 में बोर्ड ने 1980 परीक्षा केंद्रों में बोर्ड की विभिन्न कक्षाओं की परीक्षा ली थी। इस बार राज्य मुक्त विद्यालय (एसओएस) के परीक्षार्थियों के लिए भी 203 परीक्षा केंद्र प्रदेश भर में बनाए गए हैं। कांगड़ा में सबसे अधिक एसओएस के परीक्षा केंद्र शामिल हैं।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

15 से शुरू होंगे प्रैक्टिकल परीक्षाएं

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us