विज्ञापन
विज्ञापन

एचपीयू ने पीएचडी में सीधे प्रवेश के लिए मांगे आवेदन, ये हैं पात्रता शर्तें

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, शिमला Updated Tue, 20 Aug 2019 02:13 PM IST
HPU shimla invited for application for direct admission to Ph.D.
ख़बर सुनें
एचपीयू ने विभिन्न विभागों में पीएचडी की सीटों पर सीधे प्रवेश के लिए सात सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। विवि के विभिन्न विभागों में 106 सीटें भरी जानी हैं।
विज्ञापन
सीधे प्रवेश के बाद सीटें खाली रहती हैं तो इन्हें दिसंबर में प्रवेश परीक्षा से भरा जाएगा। इसके लिए अलग से अधिसूचना जारी की जाएगी। विवि के अधिष्ठाता अध्ययन प्रो. अरविंद कालिया ने बताया कि विभिन्न विभागों में पीएचडी की सीटों का ब्योरा और आवेदन फॉर्म वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

इच्छुक अभ्यर्थी विवि के एडमिशन पोर्टल के माध्यम से सात सितंबर तक आवेदन करें। प्रवेश से संबंधित विस्तृत जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध है। प्रवेश के लिए एक बार भरी गई श्रेणी में बदलाव नहीं होगा। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विवि के शिक्षक भी कर सकेंगे आवेदन 

विज्ञापन

Recommended

13 सितम्बर से शुरू इस पितृ पक्ष कराएं गया में श्राद्ध पूजा, मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति
Astrology Services

13 सितम्बर से शुरू इस पितृ पक्ष कराएं गया में श्राद्ध पूजा, मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Jammu

जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय: सीटें भरने को आज फिर प्रवेश परीक्षा,पीजी में अभी कुछ सीटें खालीं

जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय में पांच विषयों में सीटें भरने के लिए प्रशासन फिर से 16 सितंबर को प्रवेश परीक्षा करवाने जा रहा है। बता दें कि खाली सीटें भरने के लिए प्रशासन का ये तीसरा प्रयास है। जिस कारण दाखिला प्रक्रिया का शेड्यूल बढ़ा दिया गया है।

16 सितंबर 2019

विज्ञापन

गोदावरी नदी में 61 यात्रियों से लदी नाव पलटी, 12 की मौत, 23 को बचाया

आंध्र प्रदेश में गोदावरी नदी में एक पर्यटन नाव पलटने से 12 लोगों की मौत हो गई। नाव में कुल 61 लोग सवार थे, 23 लोगों को बचा लिया गया, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

15 सितंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree