विज्ञापन

एचपीयू के पांच दिव्यांग विद्यार्थियों ने पास किया सेट, वीसी ने दी बधाई

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, शिमला Updated Sun, 04 Nov 2018 10:56 AM IST
HPU Shimla Five Divyang students passed HPPSC SET Exam
विज्ञापन
ख़बर सुनें
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के तीन दिव्यांग मेधावियों ने सहायक आचार्य पद की राज्य पात्रता परीक्षा (सेट) पास की है। यूजीसी नेट में प्रतिभा का लोहा मनवाने के बाद अब इन छात्र-छात्राओं ने साबित किया है कि जीवन में लक्ष्य तय कर कड़ी मेहनत कर किसी भी मुकाम को हासिल किया जा सकता है। 
विज्ञापन
प्रदेश विवि कार्यकारी परिषद के सदस्य और विकलांगता मामले के नोडल अधिकारी अजय श्रीवास्तव ने बताया कि एमए शिक्षा के शारीरिक शिक्षा में दिव्यांग छात्र मुकेश और राजनीति विज्ञान में पीएचडी कर रहे सतीश ठाकुर ने सेट पास किया है।

सेट पास करने वाले दृष्टि बाधित छात्रों में लोक प्रशासन में पीएचडी कर रहीं इतिका चौहान, एमए अर्थशास्त्र के छात्र दृष्टिबाधित विद्यार्थी हैं। लोक प्रशासन में पीएचडी कर रहीं इतिका चौहान, एमए अर्थशास्त्र के छात्र अनुज कुमार, एमए राजनीति विज्ञान के छात्र जसबीर लुबाना शामिल हैं।

कुलपति प्रो. सिकंदर कुमार ने सेट पास करने वाले मेधावियों को बधाई दी है। कहा कि ये छात्र विश्वविद्यालय की शान हैं। ऐसी प्रतिभाओं को देखते हुए अब विकलांगों के लिए बाधारहित विश्वविद्यालय बनने जा रहा है। ऐसे छात्रों को विवि में हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Shimla

271 कॉलेजों, 16 विश्वविद्यालयों की बंद होगी रूसा ग्रांट

हिमाचल के 271 डिग्री, बीएड कॉलेजों और 16 विश्वविद्यालयों को राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान (रूसा) के तहत मिलने वाली ग्रांट बंद हो सकती है।

14 नवंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

राजस्थान चुनाव: अमित शाह के 'मिशन 180' और कांग्रेस में फूट पर बोले अशोक गहलोत

बुधवार को राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अमित शाह पहले ‘राजस्थान मिशन 180’ की बात करते थे लेकिन अब उनके नेता राम मंदिर की बात करने लगे हैं।

14 नवंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls
Niine

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree