विज्ञापन
विज्ञापन

पोस्ट बेसिक नर्सिंग कोर्स के लिए इस दिन होगी काउंसलिंग

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, शिमला Updated Wed, 18 Sep 2019 03:54 PM IST
hpu shimla declared Counseling dates for post basic nursing course
ख़बर सुनें
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने विवि से संबद्ध सरकारी और निजी नर्सिंग संस्थानों में नए सत्र में पोस्ट बेसिक कोर्स के लिए प्रवेश परीक्षा के प्राप्तांक के आधार पर मेरिट जारी कर दी है। मेरिट के साथ इस कोर्स में प्रवेश को काउंसलिंग का शेडयूल भी जारी कर दिया है।
विज्ञापन
परीक्षा नियंत्रक डॉ. जेएस नेगी ने बताया कि मेरिट और काउंसलिंग के आधार पर ही एक सरकारी और 13 निजी संस्थानों की 405 पोस्ट बेसिक कोर्स की सीटें भरी जाएंगी। मेरिट विवि की वेबसाइट पर देर शाम उपलब्ध करवाई जाएगी।

पोस्ट बेसिक कोर्स में प्रवेश के लिए बनाए गए काउंसलिंग शेडयूल के मुताबिक 22 और 23 सितंबर को विश्वविद्यालय के सभागार में काउंसलिंग होगी। इससे संबंधित जानकारी भी साइट पर उपलब्ध रहेगी।

पोस्ट बेसिक नर्सिंग कोर्स के लिए हुई प्रवेश परीक्षा का परिणाम 4 सितंबर को जारी किया गया था। इसमें 447 अभ्यर्थी प्रवेश के लिए पात्र पाए गए थे। इनमें से मेरिट तैयार की गई है।

उन्होंने कहा कि निदेशक चिकित्सा शिक्षा हिमाचल प्रदेश डॉ. रवि चंद की देखरेख में दो दिन काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इनमें आईजीएमसी में स्थित सिस्टर निवेदिता नर्सिंग कॉलेज में पोस्ट बेसिक की तीस सीटें भरी जानी हैं। शेष सीटें निजी संस्थानों की भरी जानी हैं। 
विज्ञापन

Recommended

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Himachal Pradesh

श्रेणी सुधार परीक्षा में पूछ लिए आउट ऑफ सिलेबस प्रश्न, परीक्षार्थियों का चकराया सिर

प्रदेश विश्वविद्यालय की स्नातक की अंग्रेजी विषय की श्रेणी सुधार परीक्षा में पाठ्यक्रम से बाहर के प्रश्न पूछने के आरोप लगाकर मंगलवार को परीक्षार्थियों ने परीक्षा नहीं दी।

15 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

मध्य-प्रदेश सरकार में मंत्री पीसी शर्मा ने कैलाश विजयवर्गीय और हेमा मालिनी पर दिया बेतुका बयान

मध्य-प्रदेश सरकार में मंत्री पीसी शर्मा ने सड़कों के बहाने कैलाश विजयवर्गीय और भाजपा सांसद हेमा मालिनी को लेकर बेतुका बयान दिया है।

15 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree