विज्ञापन

पदोन्नत प्रवक्ता संघ ने आंदोलन को चेताया, ये है वजह

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, शिमला Updated Tue, 06 Nov 2018 05:16 PM IST
hp Promoted lecturer union warned for movement against govt
विज्ञापन
ख़बर सुनें
पदोन्नत प्रवक्ता संघ के प्रदेश अध्यक्ष रत्नेश्वर सलारिया ने कहा कि यदि सरकार ने संगठन की मांगों को शीघ्र पूरा नहीं किया तो मजबूरन उन्हें संघर्ष करना पड़ेगा। इसके लिए शीघ्र संघ की कोर कमेटी की बैठक बुलाई जाएगी। संघ के प्रधान रत्नेश्वर सलारिया, महासचिव यशवीर जमवाल, वित्त सचिव महिंद्र गुप्ता, प्रदेश मीडिया प्रभारी विकास धीमान ने प्रेस बयान में कहा कि शीतकालीन विद्यालयों में शैक्षणिक सत्र दिसंबर माह में समाप्त हो जाएगा, लेकिन प्रदेश में मुख्य अध्यापकों के लगभग 180 एवं प्रधानाचार्य के 250 से अधिक पद खाली हैं।लगभग 500 टीजीटी से पीजटी की पदोन्नति सूची भी कई दिनों से लंबित है। इस शैक्षणिक सत्र में न तो प्रधानाचार्य के पद पर पदोन्नति हुई न ही मुख्य अध्यापक पद पर।
विज्ञापन
टीजीटी से पीजीटी के पद पर पदोन्नति नहीं हुई। वर्ष 1997 का प्रवक्ता शिक्षा विभाग में 21 वर्ष की सेवाएं देने के बाद बिना किसी पदोन्नति से सेवानिवृत्त हो रहा है। वर्ष 1994 का टीजीटी शिक्षा विभाग में करीब 25 वर्ष की सेवाएं देने के पश्चात भी उसी पद से सेवानिवृत्त हो रहा है। जिला हमीरपुर प्रधान केवल ठाकुर, जिला बिलासपुर इकाई के प्रधान संजीव शर्मा, प्रधान जिला सोलन दर्शन शर्मा, प्रधान जिला शिमला राकेश शर्मा, प्रधान ऊना मोहन लाल, प्रधान जिला कांगड़ा प्रदीप धीमान, प्रधान चंबा

कलित पुरी, प्रधान कुल्लू मनोज, प्रधान मंडी कमल शर्मा, किन्नौर के प्रधान कुलदीप नेगी और सिरमौर प्रधान अनुराधा गर्ग का कहना है कि शिक्षा विभाग मात्र 1 वर्ष के खराब परीक्षा परिणाम के कारण अध्यापकों पर एकतरफा कार्रवाई करते हुए उनकी वेतन वृद्धि तो रोक देता है, लेकिन जो कार्य शैक्षणिक सत्र के शुरू में करने चाहिए थे, वे सत्र की समाप्ति तक भी पूरे होते प्रतीत नहीं हो रहे हैं। नियमानुसार अध्यापकों की पदोन्नति सूचियां अप्रैल माह में ही जारी हो जानी चाहिए थीं। 

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Shimla

अब एक हजार रुपये विलंब शुल्क के साथ 30 तक करें आवेदन

राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड की मार्च-2019 में आयोजित होने वाली वार्षिक परीक्षाओं के लिए ऑनलाईन फार्म भरने की तिथि को 15 से बढ़ाकर 30 नवंबर तक किया गया है।

15 नवंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

शादी के बाद आलीशान बंगले में रहेंगी अंबानी की बेटी, यह है बंगले की खासियत

देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी को लेकर एक रोचक खबर सामने आई है। हाल ही में ईशा अंबानी की आनंद पीरामल के साथ सगाई हुई हैं।

15 नवंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree