पर्यावरण संरक्षण के लिए मिलेगा 50 हजार रुपये का पुरस्कार, विभाग ने मांगे नामांकन

अमर उजाला ब्यूरो, शिमला Updated Wed, 13 Jun 2018 05:57 PM IST
hp govt invited Nominations for the Environment Leadership Award
ख़बर सुनें
पर्यावरण संरक्षण के लिए पहले पुरस्कार के रूप में 50 हजार रुपये की राशि मिलेगी।पर्यावरण विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग ने व्यक्तिगत तौर पर विभिन्न श्रेणियों और हिमाचल के संस्थानों से पर्यावरण लीडरशिप पुरस्कार को नामांकन आमंत्रित किए हैं।
ये पुरस्कार शहरी स्थानीय निकायों, पंचायतों, अस्पतालों, होटलों, रिजॉर्ट, रेस्तरां, उद्योगों और पाठशालाओं के अलावा अन्य शैक्षणिक संस्थानों, कार्यालय परिसरों, आवास, आवासीय कल्याण समिति, बस अड्डा, रेलवे स्टेशन इत्यादि विभिन्न श्रेणियों के लिए दिए जाएंगे।

सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि पुरस्कार का उद्देश्य विभिन्न व्यक्तियों और संस्थानों का पर्यावरण संरक्षण तथा राज्य के सतत विकास में योगदान के लिए प्रयासों की पहचान करना है।

आवेदक यूएस क्लब शिमला के समीप पर्यावरण भवन स्थित पर्यावरण, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग में 17 जून तक आवेदन कर सकते हैं। पहला पुरस्कार 50 हजार रुपये, ट्रॉफी और प्रमाणपत्र, जबकि दूसरा पुरस्कार 25 हजार रुपये, ट्रॉफी और प्रमाणपत्र दिया जाएगा।

हिमाचल सरकार की अधिसूचना पर्यावरण विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। विज्ञापन तथा पुरस्कार के लिए आवेदन प्रपत्र वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। 

Spotlight

Most Read

Chandigarh

देव समाज कालेज-45 में छात्राओं के लिए दाखिले का बेहतरीन मौका, दो नए कोर्स

देव समाज कालेज फार वुमेन सेक्टर -45 में छात्राओं के लिए दाखिले का बेहतरीन मौका है। पोस्ट ग्रेजुएशन मास कम्युनिकेशन की 30, मार्केट मैनेजमेंट की 30 सीटें हैं।

20 जून 2018

Related Videos

अब मौत की भविष्यवाणी करेगी मशीन

टेक दिग्गज गूगल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से ऐसा सिस्टम तैयार कर रहा है, जो मरीजों की मृत्यु की भविष्यवाणी कर पाएगा। यानी ये सिस्टम बताने में सक्षम होंगे कि मरीज के जिंदा रहने के कितने आसार हैं और उसकी मौत कब हो सकती है।

20 जून 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen