विज्ञापन
विज्ञापन

गरीब परिवारों के बच्चों को कोचिंग के साथ मिलेगा स्टाइपंड

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, सोलन Updated Sat, 25 May 2019 06:06 PM IST
Himalayan Group of Institution free coaching to students solan himachal pradesh
ख़बर सुनें
गरीब परिवारों से संबंधित युवाओं को अपना कॅरिअर बनाने के लिए कोचिंग पर पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे। इन युवाओं को कोचिंग के साथ स्टाइपंड भी मुहैया करवाया जाएगा। यह बात हिमालयन ग्रुप के डीन एकेडमिक डॉ. एसके गर्ग ने प्रेस वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि हिमालयन ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन का सरकार के साथ एमओयू हुआ है।
विज्ञापन
इसमें एससी, एसटी वर्ग से संबंधित बच्चों को सोलन में मुफ्त कोचिंग दी जाएगी। कोचिंग नॉन मेडिकल में पढ़ने वाले और एमबीए में एडमिशन लेने वाले बच्चों को दी जाएगी। बताया कि कोचिंग के दौरान स्थानीय बच्चों को 2500 रुपये और दूरदराज क्षेत्रों से आने वाले बच्चों को 5 हजार रुपये स्टाइपंड दिया जाएगा। 

बताया कि इसके लिए सालाना आय 6 लाख रुपये होनी चहिए। बताया कि स्टाइपंड की रकम सरकार की ओर से दी जाएगी। इसके लिए 100 सीटें रखी गई हैं। इनमें 50 जेईई और सीमेट में 50 सीटें हैं। 30 सीटें एससी के लिए आरक्षित हैं।

15 सीटें एससी और 15 ओबीसी के लिए रखी गई हैं। यह कोचिंग महिलाएं भी कर सकती हैं। कोचिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख 31 मई है। 15 जून से कक्षाएं शुरू कर दी जाएंगी। कोर्स की अवधि 10 माह की होगी। इस दौरान डॉ. निशा शर्मा भी मौजूद रहीं।

Recommended

एलपीयू ही बेस्ट च्वॉइस क्यों है इंजीनियरिंग और अन्य कोर्सों के लिए
Lovely Professional University

एलपीयू ही बेस्ट च्वॉइस क्यों है इंजीनियरिंग और अन्य कोर्सों के लिए

क्या आपकी नौकरी की तलाश ख़त्म नहीं हो रही? प्रसिद्ध करियर विशेषज्ञ से पाएं समाधान।
Astrology

क्या आपकी नौकरी की तलाश ख़त्म नहीं हो रही? प्रसिद्ध करियर विशेषज्ञ से पाएं समाधान।

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Shimla

मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में प्रवेश के लिए आज से ऑनलाइन आवेदन

प्रदेश में चल रहे विश्वविद्यालय से संबद्ध मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में नए शैक्षणिक सत्र 2019-20 में प्रवेश पाने के लिए मंगलवार से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी।

25 जून 2019

विज्ञापन

वर्ल्ड कप में इस टीम के लिए जैकलीन करती हैं जीत की दुआ, बम धमाकों पर कही ये बड़ी बात

श्रीलंका टूरिज़्म को लेकर हो रहे इस खास इवेंट में जानी मानी अदाकारा जैकलीन फर्नांडीज खास मकसद से पहुंची हैं। जैकलीन अपने देश श्रीलंका के लिए टूरिज़्म का खास चेहरा बनकर उभरी हैं। जैकलीन ने श्रीलंका में हुए बम धमाकों पर भी बात कही।

25 जून 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
सबसे तेज अनुभव के लिए
अमर उजाला लाइट ऐप चुनें
Add to Home Screen
Election