विज्ञापन
विज्ञापन

ग्रीष्मकालीन अवकाश में बदलाव, स्कूलों में इस दिन से होंगी छुट्टियां

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, ऊना Updated Sat, 22 Jun 2019 10:14 PM IST
education department changed summer closing school vacation schedule
ख़बर सुनें
शिक्षा विभाग ने प्रदेश के ग्रीष्मकालीन जिलों में गर्मियों की छुट्टियों में कुछ तकनीकी समस्याओं के चलते बदलाव किया है। हालांकि यह बदलाव नए सत्र के शुभारंभ पर ही किया जाना था, लेकिन कोड ऑफ कंडक्ट लगने के कारण छुट्टियों में बदलाव नहीं किया जा सका। 
विज्ञापन
विज्ञापन
गर्मियों की छुट्टियों में शिक्षा विभाग द्वारा किए गए बदलाव के चलते अब सरकारी स्कूलों में समर क्लोजिंग स्कूल 26 जून से बंद होंगे और 31 जुलाई के बाद खुलेंगे। इसके बाद पहली अगस्त को ही सभी सरकारी स्कूल खुलेंगे।

पुरानी समयसारिणी के अनुसार स्कूलों में 25 जून से 30 जुलाई तक छुट्टियां होती थीं। इसके बाद 31 जुलाई को विद्यार्थियों सहित शिक्षक स्कूल पहुंचते थे। लेकिन, शिक्षा विभाग ने जुलाई माह के एक दिन के हाजरियों, तनख्वाह सहित अन्य मसलों के हिसाब किताब से छुटकारा पाने के लिए यह कदम उठाया है। 

 कार्यकारी उच्चतर शिक्षा उपनिदेशक कमलेश कुमारी ने बताया कि छुट्टियों में बदलाव के निर्देश प्रदेश के ग्रीष्मकालीन जिलों के लिए निदेशालय शिमला से हुए हैं। इसके चलते ऊना सहित अन्य जिलों के सभी स्कूलों में अब 26 जून से ही गर्मियों की छुट्टियां होंगी और पहली अगस्त को जिला के सभी स्कूल खुलेंगे। 

Recommended

करियर के लिए सही शिक्षण संस्थान का चयन है एक चुनौती, सच और दावों की पड़ताल करना जरूरी
Dolphin PG Dehradun

करियर के लिए सही शिक्षण संस्थान का चयन है एक चुनौती, सच और दावों की पड़ताल करना जरूरी

समस्या कैसे भी हो, हमारे ज्योतिषी से पूछें सवाल और पाएं जवाब मात्र 99 रूपये में
Astrology

समस्या कैसे भी हो, हमारे ज्योतिषी से पूछें सवाल और पाएं जवाब मात्र 99 रूपये में

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Jammu

जम्मू यूनिवर्सिटी के कुलपति ने दिए निर्देश, विद्यार्थियों से ऑनलाइन लें दाखिला फीस

जम्मू विश्वविद्यालय के उपकुलपति प्रो. मनोज धर ने चालू अकादमिक सत्र में संबंधित विभाग ऑनलाइन मोड पर विद्यार्थियों से दाखिला फीस लें। इसके लिए विभागों में पीओएस मशीन स्थापित की जाएं, जिसमें विद्यार्थी डेविट कार्ड का प्रयोग करके फीस जमा करवा सकें।

18 जुलाई 2019

विज्ञापन

अंतरराष्ट्रीय अदालत में पाकिस्तान को झटका, कुलभूषण जाधव की फांसी पर लगी रोक

भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से विवाद का विषय बने रहे कुलभूषण जाधव मामले में अंतिम फैसला सुना दिया गया। फैसला भारत के पक्ष में आया है।

17 जुलाई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree