विज्ञापन

हिमाचल के कितने कॉलेजों में होगी बीएड, इस दिन होगा फैसला

अमर उजाला ब्यूरो, शिमला Updated Tue, 15 May 2018 02:33 PM IST
decision on BEd colleges Operations in himachal on 18 may
विज्ञापन
ख़बर सुनें
एचपीयू से संबद्ध निजी कॉलेजों में बीएड का नया शैक्षणिक सत्र 2018-19 के लिए प्रवेश को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। निजी कॉलेजों का मामला कोर्ट के विचाराधीन है, जिसकी सुनवाई 18 मई को होनी है।
विज्ञापन
कोर्ट में सौंपी गई निजी कॉलेजों की जांच की एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर कितने कॉलेजों को बैच बिठाने की अनुमति मिलेगी, इसकी स्थिति साफ हो पाएगी। वहीं प्रदेश सरकार भी इस निर्णय के बाद ही बीएड के प्रवेश शेडयूल को लेकर फैसला देगी।

विवि प्रशासन इस सप्ताह ही प्रदेश सरकार के साथ बीएड के शेडयूल को अंतिम रूप देने के लिए बैठक करेगा। हालांकि विवि के बीएड विभाग ने कोर्स के प्रोस्पेक्टस को तैयार किया है, मगर इसमें

अभी तक यह आंकड़ा नहीं मिल पाया है कि कितने निजी कॉलेजों में बीएड का बैच बैठेगा। कॉलेजों की सूची न्यायालय के फैसले में एसआईटी की रिपोर्ट के मुताबिक कितनों में तय नियम और सुविधाएं उपलब्ध हैं, यह देखा जाना है। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

जल्द जारी किया जाए बीएड प्रवेश शेडयूल 

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Delhi NCR

यूजीसी ने कुलपतियों को लिखा पत्र, कहा- विश्वविद्यालयों में 29 सितंबर को मनेगा सर्जिकल स्ट्राइक डे

देशभर के विश्वविद्यालयों और उच्च शिक्षण संस्थानों में 29 सितंबर को हर साल सर्जिकल स्ट्राइक डे मनाया जाएगा। इस दौरान उच्च शिक्षण संस्थान और एनसीसी कैडेट विशेष परेड का आयोजन भी करेंगे।

21 सितंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

FB LIVE : एशिया कप में भारत-बांग्लादेश के बीच महाटक्कर, कौन किस पर भारी?

टीम इंडिया शुक्रवार को सुपर चार के अपने पहले मुकाबले में उलटफेर में माहिर बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी। देखिए इसी पर अमर उजाला डॉट कॉम पर FB LIVE

21 सितंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree