हिमाचल के कितने कॉलेजों में होगी बीएड, इस दिन होगा फैसला

अमर उजाला ब्यूरो, शिमला Updated Tue, 15 May 2018 02:33 PM IST
decision on BEd colleges Operations in himachal on 18 may
ख़बर सुनें
एचपीयू से संबद्ध निजी कॉलेजों में बीएड का नया शैक्षणिक सत्र 2018-19 के लिए प्रवेश को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। निजी कॉलेजों का मामला कोर्ट के विचाराधीन है, जिसकी सुनवाई 18 मई को होनी है।
कोर्ट में सौंपी गई निजी कॉलेजों की जांच की एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर कितने कॉलेजों को बैच बिठाने की अनुमति मिलेगी, इसकी स्थिति साफ हो पाएगी। वहीं प्रदेश सरकार भी इस निर्णय के बाद ही बीएड के प्रवेश शेडयूल को लेकर फैसला देगी।

विवि प्रशासन इस सप्ताह ही प्रदेश सरकार के साथ बीएड के शेडयूल को अंतिम रूप देने के लिए बैठक करेगा। हालांकि विवि के बीएड विभाग ने कोर्स के प्रोस्पेक्टस को तैयार किया है, मगर इसमें

अभी तक यह आंकड़ा नहीं मिल पाया है कि कितने निजी कॉलेजों में बीएड का बैच बैठेगा। कॉलेजों की सूची न्यायालय के फैसले में एसआईटी की रिपोर्ट के मुताबिक कितनों में तय नियम और सुविधाएं उपलब्ध हैं, यह देखा जाना है। 
आगे पढ़ें

जल्द जारी किया जाए बीएड प्रवेश शेडयूल 

Spotlight

Most Read

Shimla

नौकरी चाहिए तो परागपुर आइए, 300 युवाओं को मिलेगा रोजगार

मॉडर्न आईटीआई परागपुर में राजस्थान की ऑटोमोबाइल कंपनी रोजगार मेला लगाएगी। इसमें सूबे के लगभग 300 युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।

20 मई 2018

Related Videos

JDS, कांग्रेस के बीच मंत्रीपद का बंटवारा समेत 05 बड़ी खबरें

अमर उजाला टीवी पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें। कर्नाटक में फ्लोर टेस्ट से पहले कांग्रेस को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने केजी बोपैया को ही बनाए रखा प्रोटेम स्पीकर, कांग्रेस ने केजी बोपैया को हटाने की मांग की थी।

20 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen