विज्ञापन
विज्ञापन

पेंशन अदालत में पहुंचे 500 मामले, कई निपटाए

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पांवटा साहिब (सिरमौर) Updated Fri, 23 Aug 2019 06:59 PM IST
500 cases reached in pension court of Ministry of Defense in paunta himachal
- फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
पांवटा साहिब की पुरूवाला गोयल धर्मशाला में शुक्रवार को रक्षा मंत्रालय की ओर से पेंशन अदालत लगाई गई। 170वीं पेंशन अदालत में हिमाचल के अलावा उत्तराखंड और हरियाणा के सैनिकों और उनके आश्रितों से जुड़े मामले पहुंचे। पेंशन अदालत में कुल 500 मामले आए जिनमें से 332 मामले लिखित में पहुंचे। मेजर जनरल जीओसी संजीव चौधरी ने कहा कि नाहन में भूतपूर्व सैनिक सहायता केंद्र स्थापित है। इसमें पिछले कुछ वर्षों से करीब 78 करोड़ रुपये भूतपूर्व सैनिकों और वीर नारियों को दिलवाया जा चुका है। भूतपूर्व सैनिक संगठन पावंटा शिलाई अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह और महासचिव नरेंद्र सिंह ने कहा कि पेंशन अदालत में उत्तराखंड और हरियाणा के सीमावर्ती क्षेत्रों से भी भूतपूर्व सैनिक और वीरगति को प्राप्त हुए सैनिकों के परिजन और वीरांगनाएं उपस्थित रहीं। 500 से अधिक भूतपूर्व सैनिक पेंशनर पहुंचे। 332 ने लिखित रुप से अपनी दिक्कतों को सैनिक परिवार की अदालत में रखा।
विज्ञापन
सैकड़ों को मौके पर ही राहत देने का दावा किया गया है। पेंशन खामियों को ठीक करवाया गया। कार्यक्रम में मुख्य नियंत्रक सेंट्रल जनरल ऑफ डिफेंस अकाउंट (सीजीडीए) संजीव मित्तल, रक्षा महालेखा प्रधान नियंत्रक (पीसीडीए) विश्वजीत सिंह सहाय, ब्रिगेडियर एसके वर्मा, आईडीएएस (सीडए) टीए जार्जिया, सेना मुख्यालय (एजी ब्रांच) विभा सूद ने कहा कि देश की तीनों सेनाओं से सेवानिवृत्त हो चुके भूतपूर्व सैनिकों और वीरगति को प्राप्त हो चुके सैनिकों के परिवारों को रक्षा पेंशन अदालत में आ रही समस्याओं और विसंगतियों से छुटकारा मिल रहा है। इस अवसर पर डीसी सिरमौर आरके परुथी, एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा, एएसपी विरेंद्र ठाकुर, एसडीएम पांवटा एलआर वर्मा, उद्यमी ज्ञान चंद गोयल, विश्वजीत सहाय, संजीव मित्तल, एसके वर्मा, एसपी खेड़ा, सोमदत्त, करनैल सिंह, तरुण गुरंग, नरेंद्र सिंह, दर्शन सिंह, वीरेंद्र सिंह, मोहन चौहान, तिलक राज मौजूद रहे।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

पूरा विश्व सैन्य पराक्रम से वाकिफ: मिश्र

विज्ञापन

Recommended

13 सितम्बर से शुरू इस पितृ पक्ष कराएं गया में श्राद्ध पूजा, मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति
Astrology Services

13 सितम्बर से शुरू इस पितृ पक्ष कराएं गया में श्राद्ध पूजा, मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Dehradun

फर्जी डिग्री-असली नौकरी: एसआईटी ने शिक्षा विभाग से मांगे 211 शिक्षकों के प्रमाण पत्र 

प्रदेश में फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर नौकरी कर रहे शिक्षकों की जांच कर रही एसआईटी ने हरिद्वार जनपद के 211 शिक्षकों के प्रमाण पत्र जांच के लिए मांगे हैं।

15 सितंबर 2019

विज्ञापन

फिर शनि मंदिर दर्शन करने पहुंची सोनम कपूर, लाल रंग की ड्रेस में लूटी महफिल

सोनम कपूर एक बार फिर दर्शन करने के लिए शनि मंदिर पहुंची। जहां उन्होंने पूजा-पाठ की। लाल रंग की ड्रेस में सोनम बेहद खूबसूरत दिख रही थीं।

15 सितंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree