विज्ञापन

इग्नू के दीक्षांत समारोह में 150 मेधावियों को मिलेगी डिग्री और डिप्लोमा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, शिमला Updated Sat, 15 Feb 2020 11:37 AM IST
विज्ञापन
150 meritorious people will get degree and diploma in IGNOU convocation
ख़बर सुनें

सार

  • 17 फरवरी को इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय का 33वां दीक्षांत समारोह
  • केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल मुख्य अतिथि होंगे
  • दीक्षांत समारोह में 150 मेधावियों को मिलेगी डिग्री और डिप्लोमा 

विस्तार

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) का 17 फरवरी को 33वां दीक्षांत समारोह होगा। इग्नू मुख्यालय दिल्ली में होने वाले दीक्षांत समारोह में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत कर मेधावियों को सम्मानित करेंगे। वहीं इग्नू के क्षेत्रीय स्तर पर भी दीक्षांत समारोह होंगे। दीक्षांत समारोह में दिसंबर 2018 और जून 2019 की सत्रांत परीक्षा में पास छात्रों को डिग्री/डिप्लोमा प्रदान किए जाएंगे। दीक्षांत समारोह का मुख्य कार्यक्रम इग्नू परिसर दिल्ली में दोपहर 12:00 बजे से शुरू होगा। इसका सीधा प्रसारण सेटेलाइट के माध्यम से देशभर के सभी क्षेत्रीय केंद्रों पर दिखाया जाएगा। 
विज्ञापन
दीक्षांत समारोह का कार्यक्रम इग्नू मुख्यालय के साथ-साथ 39 क्षेत्रीय केंद्रों पर भी होगा। इग्नू क्षेत्रीय केंद्र शिमला के ंतर्गत 6165 शिक्षार्थी 33वें दीक्षांत समारोह में डिग्री/डिप्लोमा के लिए योग्य (उत्तीर्ण) पाए गए हैं।  क्षेत्रीय केंद्र शिमला के होने वाले दीक्षांत समारोह में  150 शिक्षार्थियों ने समारोह में उपस्थित होनेे की सहमति दी है। दीक्षांत समारोह में हिमालयन वन अनुसंधान संस्थान के निदेशक  डॉ. एसएस सामंत विशिष्ट अतिथि होंगे। दीक्षांत समारोह दोपहर 12:00 बजे से दोपहर 4:00 बजे तक केंद्रीय आलू अनुसंधान संस्थान, बैमलोई (शिमला) के सभागार में किया जाएगा। इग्नू के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. जोगिंद्र कुमार यादव ने बताया कि समारोह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us