लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   Shimla ›   Bollywood Actor Akshay Kumar honoured Gram Panchayat pradhan of Tharjoon Jabna Chauhan

देवभूमि की बेटी ने किया ऐसा काम बॉलीवुड एक्टर अक्षय करेंगे सम्मानित

ब्यूरो/अमर उजाला, मंडी Updated Mon, 31 Jul 2017 01:00 PM IST
Bollywood Actor Akshay Kumar honoured Gram Panchayat pradhan of Tharjoon Jabna Chauhan
विज्ञापन
ख़बर सुनें

हिमाचल के मंडी जिले की युवा महिला पंचायत प्रधान को बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार सम्मानित करेंगे। उन्हें यह पुरस्कार स्वच्छता क्षेत्र में किए गए सराहनीय कार्य के लिए दिया जाएगा। गुरुग्राम में चार अगस्त को अक्षय कुमार की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा का प्रमोशन कार्यक्रम होगा।



इसमें वे गोहर उपमंडल की थरजूण पंचायत की युवा प्रधान जबना चौहान को सम्मानित करेंगे। जबना चौहान को यह सम्मान पंचायत में किए गए सराहनीय कार्यों, स्वच्छता तथा नशे के खिलाफ चलाए गए अभियान के लिए दिया जाएगा।


समारोह की विशेषता यह है कि इसमें अक्षय कुमार देश की दो महिलाओं से ही बात करेंगे। इनमें एक वह महिला है, जिसने शौैचालय न होने पर ससुराल त्याग दिया था।

जबना ने पंचायत को स्वच्छता क्षेत्र में नंबर वन पर पहुंचाया

अक्षय कुमार की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा इसी पर आधारित है। जबना चौहान सिर्फ 22 साल की उम्र में पंचायत प्रधान बनी थीं। महज एक वर्ष की समय अवधि में अपनी पंचायत को स्वच्छता क्षेत्र में जिले में नंबर वन पर पहुंचाया।

पंचायत में लोगों के सहयोग से सार्वजनिक स्थानों पर नशाबंदी का फरमान लागू कर एक नई मिसाल पेश की। इसके लिए मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने भी उन्हें सम्मानित किया है।

इसके अलावा जबना को इन उत्कृष्ट कार्यों के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी सम्मानित कर चुके हैं। अब चार अगस्त को जबना चौहान को बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार सम्मानित करेंगे।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00